script

ये घरेलू हेयर मास्क लगाएं आैर घने, काले, मजबूत बाल पाएं

locationजयपुरPublished: Feb 16, 2019 05:11:15 pm

लम्बे, काले, घने लहलहाते बाल महिलाआें की खास चाहत हाेती, क्याेंकि ये उनकी खूबसूरती में चारचांद लगाने का काम करते हैं

hair care

ये घरेलू हेयर मास्क लगाएं आैर घने, काले, मजबूत बाल पाएं

काले, लम्बे, घने लहलहाते बाल महिलाआें की खास चाहत हाेती, क्याेंकि ये उनकी खूबसूरती में चारचांद लगाने का काम करते हैं। लेकिन आजकल की भागदाैड़ भरी जिंदगी में बालाें की सही तरह से देखभाल ना हाेने की वजह से वाे बेजान हाे जाते हैं। अगर आप चाहे ताे कुछ घरेलू हेयर मास्क के जरिए बालाें की खूबसूरती बनाए रख सकते हैं।ताे अाइए जानते हैं इन खास हेयर मास्क के बारे में :-
अंडा, दही और सरसों का तेल
अगर आपके बाल रूखे हैं ताे अंडा, दही और सरसों के तेल का हेयर मास्क आपकाे इस समस्या से छुटकारा दिला देगा। अंडे विटामिन ए, बी 12, डी और ई, फैटी एसिड और प्रोटीन से भरपूर होते हैं। यह प्रोटीन बालाें की जड़ों को मजबूत करने में मदद करता है, फैटी एसिड इसे एक प्राकृतिक हेयर कंडीशनर बनाता है और बी 12 बालाें काे मजबूत बनाता है।
एवोकैडो और पेपरमिंट ऑइल
मक्खन नाशपाती के ताैर पर मशहूर एवोकैडो बालाें काे पाेषण देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह एक एेसा फल है जाे प्रोटीन, मक्खन की वसा, विटामिन और हरी सब्जियों के खनिजों से भरपूर हाेता है। बालाें की खूबसूरती बनाएं रखने के लिए कुछ एवोकैडो को मैश करें आैर उसमें एक बूंद या दो पेपरमिंट तेल डालें और इस मास्क को अपने बालों पर लगाएं। इसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और धो लें।इससे आपके बालाें में नर्इ जान आ जाएगी।
जैतून का तेल, नारियल का तेल और अंडा
बालाें के तेजी से विकास के लिए जैतून का तेल, नारियल का तेल और अंडे का हेयर मास्क बहुत ही कारगर है।इसके लिए नारियल तेल के 2 बड़े चम्मच गर्म करें, इसे ठंडा होने दें, एक या दो अंडे और दो बड़े चम्मच जैतून का तेल डालें। फिर इसे अपने बालाें पर लगा लें। 20 मिनट बाद बाल धाे लें।इससे आपके बाल जल्द ही लम्बे आैर मजबूत हाे जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो