scriptकरंट लगने से बंजरिया फॉर्म हाउस के दो कर्मचारियों की मौत | two governmet employee died in banjariya formhouse in basti | Patrika News

करंट लगने से बंजरिया फॉर्म हाउस के दो कर्मचारियों की मौत

locationबस्तीPublished: Jun 24, 2019 09:02:23 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

खबर सुनते ही दोनों ही परिवारों में हाहाकार मच गया

up news

खबर सुनते ही दोनों ही परिवारों में हाहाकार मच गया

बस्ती. नगर थाना एरिया के बंजरिया फॉर्म हाउस में काम कर रहे दो सरकारी कर्मचारियों की करंट लगने से मौत हो गई। मौत के बाद दोनों के गांवों में हाहाकार मच गया। बिजली विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि परिवार की मदद के लिए शासन से बड़ा सहयोग लिया जाएगा।
रमेश और उसका एक और साथी बंजरिया फॉर्म हाउस में माली का काम करते थे। फार्म हाउस पर किसी फाल्ट को ठीक करने के लिए दोनों गये हुए थे। वहां विभाग में लोहे की सीढ़ी रखी थी उसी के सहारे दोनों चढ़ कर फाल्ट को ठीक करने लगे। फॉर्म हाउस के ऊपर से ही गया हुआ हाई टेंशन तार काफी नीचे थे। दोनों ने ध्यान नहीं दिया और उसी के पास कमी दूर करने लगे। अचानक से बिजली आई और दोनों को अपनी जद में ले लिया। दोनों मे ही मौके पर तड़पकर दम तोड़ दिया।
इस बात की खबर जैसे ही घर वालों को लगी हाहाकर मच गया। मौके पर पहुंचे बिजली विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि मृतक के परिजनों के लिए हर संभव कदम उठाया जाएगा।
बिजली विभाग की लापरवाही बनी मौत कारण

फार्म हाउस के लोगों का आरोप है कि परिसर के ऊपर से हाईटेंशन का तार गया है। सालों से गुजरे तार अब काफी ढ़ीले हो जाने के कारण नीचे लटके हुए हैं। कई बार विभाग के लोगों से ये कहा गया कि उसे सही करा दिया जाए। पर वो ऐसा नहीं किये। जिस कारण अब तार और भी नीचे तक झूलने लगे थे। सोमवार को जब हमारे दोनों कर्मचारी उसे ठीक करने पहुंचे तो उसकी जद में आ गये और मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो