scriptBJP को बड़ा झटका, सपा-बसपा के साथ जाएगी ओम प्रकाश की पार्टी!, सुभासपा प्रवक्ता बोले हम भाजपा को अल्टिमेटम दे चुके हैं | Om Prakash rajbhar party May Join SP BSP Alliance in 2019 Loksabha | Patrika News

BJP को बड़ा झटका, सपा-बसपा के साथ जाएगी ओम प्रकाश की पार्टी!, सुभासपा प्रवक्ता बोले हम भाजपा को अल्टिमेटम दे चुके हैं

locationबस्तीPublished: Feb 18, 2019 01:46:00 pm

सुभासपा प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने कहा 24 फरवरी तक का समय है बीजेपी के पास।

Mayawati Om Prakash Rajbhar

मायावती और ओम प्रकाश राजभर

बस्ती . 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, अगर वह अपने सहयोगियों को मनाने में नाकाम रहती है। फिलहाल यूपी में भाजपा की सहयोगी पार्टी सुभासपा ने उसे साफ कर दिय है कि उसके दिये अल्टिमेटम के मुताबिक अगर 24 फरवरी तक वह उसकी मांगों को नहीं मानती है तो वह उसका साथ छोड़ देगी। पार्टी के प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने कहा है कि ऐसा होने पर हम सपा-बसपा गठबंधन के साथ जा सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो यह भाजपा के लिये बड़ा झटका होगा और गठबंधन और मजबूत हो सकता है।
सुभासपा प्रमुख और योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी को 24 फरवरी तक का अल्टिमेटम देते हुए साफ कहा था कि उसके बाद वह एनडीए से अलग हो जाएंगे। अब जबकि अल्टिमेटम खत्म होने में कुछ ही दिन बचे हैं तो पार्टी के प्रवक्ता ने बड़ी घोषणा कर दी है। सुभासपा प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी पीयूष मिश्रा ने अपने गृह जनपद बस्ती के हरैया में मीडिया से कहा कि हमारे नेता ने बीजेपी के सामने अपनी सभी बातें स्पष्ट रूप से रखी थीं। पिछड़े वर्ग के आरक्षण में बंटवारा उसमें सबसे प्रमुख थीं। एक तरीख भी तय कर दी थी कि तब तक हम इंतजार करेंगे। कह कि कई दौर की बातचीत हो भी चुकी है पर अभी तक मामला जस का तस है। बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि इसके बाद न कोई समय दिया जाएगा न मौका। जरूरत पड़ी तो हम भाजपा विरोधी सपा-बसपा गठबंधन के साथ जाएंगे।
कहा कि राज्य में पिछड़े वर्ग के मतदाताओं का प्रतिशत तकरीबन 44 है जो किसी भी सरकार को बनाने बिगाड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 2107 के चुनाव में बीजेपी ने 403 में से 312 सीटें इसी के दम पर जीती थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो