script

BJP को सहयोगी पार्टी का बड़ा झटका, UP की सभी सीटों इस तारीख को प्रत्याशियों का करेगी ऐलान

locationबस्तीPublished: Jan 17, 2019 05:02:21 pm

सपा-बसपा गठबंधन के बाद अगर इस दल के साथ छोड़ने से यूपी में बढ़ेगी बीजेपी की मुश्किलें।

Narendra Modi Om Prakash Rajbhar

नरेन्द्र मोदी ओम प्रकाश राजभर

बस्ती. समाजवादी पार्टी और बसपा के गठबंधन के बाद बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगने वाला है। उत्तर प्रदेश में उसेक नाराज सहयोगी सुहेलदेव भरतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने ऐलान कर दिया है कि वह यूपी की 80 सीटों पर 25 जनवरी को अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर देंगे। उन्होंने फिलहाल सपा-बसपा गठबंधन के साथ जाने से इनकार कर दिया है। हालांकि साथ ही यह भी जोड़ा है कि राजनीति में कोई दुश्मन नहीं होता। मैं अमर सिंह, लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव अखिलेश यादव और मायावती सभी से मिलता जुलता रहता हूं। हालांकि उन्होंने इसमें कांग्रेस का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा है क? सपा ?? और बसपा के गठबंधन के सामने बीजेपी का जीत पाना इस बार जरा मुश्किल दिख रहा है।
भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हम आवास, राशन कार्ड, पेंशन व शौचालय के लिये लड़ते हैं, लेकिन भाजपा कुंभ, राम मंदिर और हिंदू-मुसलमान को लेकर परेशान रहती है। कहा कि बीजेपी युवाओं को इसलिये बेरोजगार रखना चाहती है ताकि वो उसका डंडा और झंडा उठा सकें। यही वजह है कि बीजेपी से हमारी दूरी बनी रहती है। ओम प्रकाश राजभर ने मीडिया से कहा है कि वह यूपी की सभी 80 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे। फिलहाल वह गठबंधन के साथ नहीं जाएंगे और न ही उन्हें कोई न्योता मिला है। कहा कि बीजेपी से दोस्ती उन्होंने अधिकार किये की थी और अब अधिकार के लिये ही लड़ेंगे।
25 जनवरी से अभियान शुरू कर यूपी के साथ ही बिहार, पंजाब, महाराष्ट्र में भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह एससी एसटी एक्ट और सवर्ण आरक्षण लागू कर सकती है, लेकिन पिछड़ों को आरक्षण में बंटवारा करने का वादा पूरा नहीं कर रही। अगर वह ऐसा कर देती है तो मुकाबला बराबरी का हो जाएगा। हालांकि उन्होंने अभी भी बीजेप के लिये खिड़की खुली रखी है। कहा है कि वह बीजेपी से अपनी मांग कई बार दोहरा चुके हैं। अगर अब भी पिछड़ों के आरक्षण में बंटवारा हो जाता है तो अगला चुनाव बीजेपी के साथ ही लड़ेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो