scriptढ़ाबा में शराब की तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ | Liquor supplier Gang Busted in Up Basti | Patrika News

ढ़ाबा में शराब की तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़

locationबस्तीPublished: Aug 26, 2018 11:22:45 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

पुलिस ने मौके से 621 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है, हालांकि शराब लेकर जा रहा कार चालक मौके से भाग निकला।

Liquor supplier Gang Busted

शराब की तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़

बस्ती. पुलिस ने ढ़ाबा और गांव में शराब की तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से 621 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है, हालांकि शराब लेकर जा रहा कार चालक मौके से भाग निकला। बरामद अंग्रेजी शराब ब्रांडेड कंपनी की बताई गई है।
पुरानी बस्ती के थानाध्यक्ष सर्वेश राय परसा जाफर चौराहे के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान फैजाबाद की ओर से एक कार आती दिखाई दी, पुलिस को वाहनों की चेकिंग करते देख कार चालक ने पुलिस से 30-35 मीटर पहले ही कार को रोक दिया। जब तक पुलिस कुछ समझ पाती, तब तक कार चालक तेजी से गाड़ी से उतरकर अंधेरे का लाभ उठाकर खेतों की तरफ भागने में सफल रहा।
पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कार की तलाशी ली तो उसमें अंग्रेजी शराब की 621 बोतल थी। शराब हरियाणा प्रांत की बताई गई है। गाड़ी में 3 कूट रचित नंबर प्लेट भी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा गाड़ी से एक ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद हुआ है। जिसके आधार पर गाड़ी चालक के बारे में छानबीन की जा रही है।
अपर पुलिस अधीक्षक पंकज ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी, कूट रचना और आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। आशंका जताई जा रहा है कि शराब तस्कर हरियाणा से अंग्रेजी शराब बिहार भेज रहे थे। गाड़ी मालिक के बारे में भी पुलिस छानबीन कर रही है।
वहीं एसपी विशेष जांच टीम (एसएसटी) व हर्रैया पुलिस की संयुक्त टीम ने हाइवे पर रजौली गांव के पास ढाबे के बगल एक घर के पीछे चल रहे रेक्टीफाइड स्प्रिट (अल्कोहल ) के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने दो ड्रमों में भरा 440 लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट के साथ एक कारोबारी को पकड़ लिया । दूसरा साथी चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने अनुसार फरार आरोपित ही राजपूत ढाबे का संचालक है। पुलिस ने बताया कि फोरलेन के किनारे ढाबे की आड़ में अल्कोहल के अवैध कारोबार की सूचना काफी दिनों से मिल रही थी।
एसएसटी टीम भी इसकी छानबीन में जुटी थी। शनिवार देर रात सूचना मिली कि राजपूत ढाबे की आड़ में यह धंधा चल रहा है। इसके बाद एसएसटी व हर्रैया थाने की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। ढाबे के बगल एक घर के पीछे रेक्टीफाइड बरामद करने के साथ ही टीम ने रजौली गांव निवासी उमाकान्त उर्फ गोपाल पांडेय को दबोच लिया। दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। गिरफ्तार कारोबारी उमाकान्त ने पूछताछ में बताया कि उसने राजपूत ढाबे को किराये पर दे रखा है। इसका संचालक चन्दन निवासी छपिया थाना कप्तानगंज है।
BY- SATISH SRIVASTAVA

ट्रेंडिंग वीडियो