scriptDM की शस्त्र धारकों पर बड़ी कारवाई, जिले में मचा हड़कंप | DM cancell the gun license | Patrika News
बस्ती

DM की शस्त्र धारकों पर बड़ी कारवाई, जिले में मचा हड़कंप

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए प्रशासनिक/पुलिस अधिकारियों ने कड़ा रुख अख्तियार करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में DM बस्ती ने दर्जनों शस्त्र धारकों का इस कारण लाइसेंस निरस्त कर दिया है, इस कारवाई से जिले में हड़कंप मचा हुआ है।

बस्तीMar 31, 2024 / 09:26 pm

anoop shukla

DM की शस्त्र धारकों पर बड़ी कारवाई, जिले में मचा हड़कंप

DM की शस्त्र धारकों पर बड़ी कारवाई, जिले में मचा हड़कंप

लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी अंद्रा वामसी एक्शन मोड में हैं। उन्होंने शस्त्र लाइसेंसियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 94 लाइसेंस निरस्त कर दिया है। जिसके बाद असलहा रखने वालों के होश उड़े हुए हैं। इनका लाइसेंस यूं ही नहीं निरस्त हुआ है। डीएम के बार-बार अल्टीमेटम देने के बाद ज्यादातर लोगों ने अपने असलहे नहीं जमा किए। कई तो ऐसे हैं जो लाइसेंस ले रखें हैं, लेकिन उनके पास असलहे नहीं हैं। इन दोनों पर कार्रवाई की गई है।
डीएम ने एसडीएम और सीओ को निर्देशित किया है कि स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान में बाधक अराजक तत्वों के विरुद्ध 107/16 व 151 की कार्रवाई सुनिश्चित करें> गुंडा एक्ट के तहत जिला बदर करने वाले अपराधियों की सूची तत्काल प्रेषित करें और आबकारी एक्ट की धारा 72 के तहत अपेक्षित कार्रवाई सुनिश्चित करें। डीएम ने समीक्षा में पाया कि लगभग 80 प्रतिशत शस्त्र लाइसेंस जमा हो गए हैं। फिर भी पैकोलिया में 88, कप्तानगंज में 82, सोनहा में 74 तथा वाल्टरगंज में 62 शस्त्र जमा नहीं हुए हैं।
उन्होंने बताया कि अब तक विभिन्न कारणों से कुल 94 शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए जा चुके है। 306 शस्त्र लाइसेंस धारकों को दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि इन्हें जमा नहीं किया जाता है तो इनके निरस्तीकरण की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
डीएम ने ईओ नगर पालिका सत्येंद्र कुमार सिंह को निर्देशित किया है कि प्रशिक्षण के लिए निर्धारित किसान इंटर कॉलेज के कमरों की मरम्मत 4 अप्रैल तक सुनिश्चित कराएं। इसी प्रकार कंट्रोल रूम की व्यवस्था मुकम्मल करें तथा मंडी समिति में स्ट्रॉन्ग रूम का कायाकल्प 4 अप्रैल तक पूरा कराएं। 5 अप्रैल को इन तीनों स्थानों का निरीक्षण किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो