scriptभाजपा नेता कबीर तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा!, इस बीजेपी नेता ने करायी हत्या!, 25 हजार का ईनाम घोषित | BJP Leader Main Conspirator of Kabir Tiwari Murder in Basti | Patrika News

भाजपा नेता कबीर तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा!, इस बीजेपी नेता ने करायी हत्या!, 25 हजार का ईनाम घोषित

locationबस्तीPublished: Oct 14, 2019 12:47:53 pm

पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता बीजेपी नेता समेत दो पर घोषित किया 25-25 हजार रुपये का ईनाम।

Kabir Tiwari Murder
बस्ती. बीते नौ अक्टूबर को यूपी के बस्ती जिले में दिन दहाड़े भाजपा नेता कबीर तिवारी की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस की एफआईआर के मुताबिक हत्या का मुख्य साजिशकर्ता भी भाजपा नेता ही है। उसकी गिरफ्तारी के लिये पुलिस ने कवायद तेज कर दी है। यहां तक की मुख्य साजिशकर्ता समेत दो पर 25-25 हजार रुपये का ईनाम घोषित कर दिया गया है।
अम्बिका प्रताप नारायण (एपीएन) पीजी कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष बीजेपी नेता कबीर तिवारी हत्याकांड में परिजनों की तहरीर के बाद पुलिस ने दो अज्ञात सहित जिन आठ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दायर किया है। उनमें मुख्य साजिशकर्ता बीजेपी युवा मोर्चा जिला मंत्री अभिजीत सिंह भी शामिल है। उसके अलावा आरोपियों में अक्षय प्रताप सिंह, अमन प्रताप सिंह, मुहम्मद सद्दू, साहिल खान, अवनीश प्रताप सिंह, इमरान व दो अज्ञात शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने पकड़े गए शूटरों के बयान के आधार पर मुख्य साजिशकर्ता बीजेपी युवा मोर्चा जिला मंत्री अभिजीत सिंह व एक अन्य प्रशान्त पाण्डेय उर्फ ‘मुन्नू’ पर 25-25 हजार रुपये का ईनाम घोषित कर दिया है।

बताते चलें कि एपीएन पीजी कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और बीजेपी युवा नेता कबीर तिवारी की हत्या नौ अक्टूबर को रंजीत चौराहे पर दिन दहाड़े सुबह साढ़े 10 बजे के आस-पास कर दी गयी थी। 21 और 23 साल के दो शूटरों ने हत्याकांड को अंजाम दिया था। इनमें से एक शूटर दोनों हाथों से फायरिंग कर रहा था, जबकि दूसरे के हाथ में एक ही हथियार था। सीने में गोली लगते ही कबीर तिवारी मौके पर गिरकर तड़पने लगे।
वारदात के बाद दोनों शूटर पैदल ही मुहल्ले की तरफ भागे, जिन्हें स्थानीय लोगों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। उधर कबीर तिवारी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत चिंताजनक होने पर लखनऊ रेफर कर दिया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।
By Satish Srivastava

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो