scriptजौनपुर के बाद बस्ती में बसपा ने बदला प्रत्याशी, ब्राह्मण की जगह पटेल पर लगाया दांव | Patrika News
बस्ती

जौनपुर के बाद बस्ती में बसपा ने बदला प्रत्याशी, ब्राह्मण की जगह पटेल पर लगाया दांव

जौनपुर के बाद बस्ती में भी बसपा प्रत्याशी बदल दिया गया है। बस्ती से घोषित दयाशंकर मिश्रा की जगह लवकुश पटेल को टिकट दिया गया है। इससे पहले जौनपुर में धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकलां का टिकट काटते हुए श्याम सिंह यादव को दोबारा मौका दिया है।

बस्तीMay 06, 2024 / 05:50 pm

anoop shukla

लोकसभा चुनाव के बीच पार्टियों द्वारा लगातार कैंडिडेट में बदलाव किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी ने भी अपना उम्मीदवार बदल दिया है। बसपा ने सोमवार सुबह पहले जौनपुर से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट काटकर श्याम यादव को दिया तो वहीं अब बस्ती से दयाशंकर मिश्रा का टिकट काटते हुए लवकुश पटेल को मौका दिया है।
श्रीकला के टिकट काटे जाने को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं और इन्हीं अटकलों के बीच रविवार को बहुजन समाज पार्टी ने स्पष्टीकरण देते हुए सभी अटकलों को खारिज किया था कि श्रीकला का टिकट नहीं कटेगा। हालांकि सोमवार को बड़ी जानकारी आने के बाद जौनपुर की सियासत एक बार फिर गरमा गई है।
बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काटकर बसपा ने श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है। श्याम सिंह यादव सोमवार को यानी कि आज नामांकन दाखिल करेंगे। हालांकि श्रीकला पहले ही बसपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कर चुकी हैं।
बता दें कि कुछ दिन पहले ही बाहुबली धनंजय सिंह जेल से जमानत पर बाहर निकले हैं।वहीं भाजपा ने कृपाल सिंह को जौनपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है। बाबू सिंह कुशवाहा बसपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।
श्रीकला का टिकट कटने की पुष्टि कोअर्डिनेटर ने कर दी है।बसपा के कोअर्डिनेटर घनश्याम सिंह खरवार ने बताया कि जौनपुर से बसपा उम्मीदवार श्रीकला सिंह के पति धनंजय सिंह ने रात में हमारे कोअर्डिनेटर को फोन कर बताया कि उनकी पत्नी जौनपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगी।

Hindi News/ Basti / जौनपुर के बाद बस्ती में बसपा ने बदला प्रत्याशी, ब्राह्मण की जगह पटेल पर लगाया दांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो