scriptनकरात्मक सोच, तनाव को ऐसे कहें अलविदा, पढ़े ये खबर और पाए अपने तनाव से निजात | Negative thinking say stress goodbye read this news and get rid of you | Patrika News
बस्तर

नकरात्मक सोच, तनाव को ऐसे कहें अलविदा, पढ़े ये खबर और पाए अपने तनाव से निजात

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से तीन दिवसीय मेमोरी मैनेजमेंट पर कार्यशाला खुशियों का बिगबाजार वाह जिंदगी वाह का आयोजन किया गया।

बस्तरJan 13, 2018 / 02:46 pm

Badal Dewangan

 पढ़े ये खबर और पाए अपने तनाव से निजात
जगदलपुर . पहले ये बोला जाता था कि बोलने के पहले सोचें, लेकिन अब यह बोलना जरूरी है कि सोचने के पहले भी सोचें, नकरात्मक सोच को अलविदा कहकर सकरात्मक सोच विकसित करनी चाहिए। ये बातंे आयुष महावर भवन में माउंट आबू से आए बीके शक्तिराज सिंह ने समापन अवसर पर कही।
यह भी पढ़ें
राज्य सरकार ने मारा यू-टर्न, सभी पार्टियों में श्रेय लेने छिड़ी दंगल, बस्तर से ठंड गायब, गरमाया राजनितिक माहौल

गुस्सा करने वालों को कैंसर, इष्र्या करने वाले को
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से तीन दिवसीय मेमोरी मैनेजमेंट पर कार्यशाला खुशियों का बिगबाजार वाह जिंदगी वाह का आयोजन किया गया। बीके शक्तिराज सिंह ने बताया कि रिसर्च में ये बातें सामने आई हैं कि गुस्सा करने वालों को कैंसर, इष्र्या करने वाले को अल्सर की समस्या हो सकती है।
यह भी पढ़ें
सर्व आदिवासी समाज ने लगाए जवानों पर संगीन आरोप, आरोप सुन जवान क्या आप भी रह जाएगें दंग

क्रोध, तनाव, नकरात्मक सोच एेसी एनर्जी है, जो व्यक्ति को बीमार कर देती है
हमारे जीवन में शांति और प्रसन्नता बनी रहनी चाहिए। क्रोध, तनाव, नकरात्मक सोच एेसी एनर्जी है, जो व्यक्ति को बीमार कर देती है। अपने आप में परिवर्तन लाएं खुश रहने की आदत डाले, ज्यादा मानसिक तनाव भी अच्छा नहीं होता। खुश रहने से लोगों के जीवन में अपने आप परिवर्तन आने लगता है। इस अवसर पर बीके मंजूषा आदि उपस्थित थे।
यह भी पढ़ें
कांग्रेस के इस कट्टर नेता ने बताया आखिर इसलिए 1.50 लाख ग्रामीणों ने किया दक्षिण बस्तर से पलायन

मेडिटेशन में लिया हिस्सा
इस अवसर पर मेडिटेशन भी कराया। इसके अलावा लोगों से क्रोध नहीं करने और खुश रहने की शपथ भी दिलाई गई। बताया गया कि, जीवन में क्रोध और तनाव का जीवन में कोई महत्व नहीं होता है और इससे व्यक्ति को कोई फायदा नहीं होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो