scriptजानिए रात में सपने में क्या देखते हैं जोगी, ऐसा सपना जो सोने नहीं देती | do u Know former CM ajit jogi's dream | Patrika News
बस्तर

जानिए रात में सपने में क्या देखते हैं जोगी, ऐसा सपना जो सोने नहीं देती

अजीत जोगी ने अपने इस सपने का खुलासा करते कहा, मैं बहुत छोटे परिवार से हूं। इसके बावजूद मैंने सपना देखा का। सपना ऐसा नहीं जो नींद में देखा जाए, सपना ऐसा जो सोने न दे।

बस्तरJan 12, 2017 / 10:11 pm

Ajay shrivastava

Ajit Jogi

Ajit Jogi

अनिमेष पाल/जगदलपुर. पूर्व सीएम व छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी की पहचान छत्तीसगढ़ के सबसे ताकतवर नेताओं में से है। कांग्रेस से अलग होकर हाल ही में नई पार्टी बनाकर उन्होंने अपनी ताकत भी दिखा दी है। लेकिन अजीत जोगी का नाम यूं ही बड़ा नहीं बना है। गरीब परिवार में जन्मे जोगी आईएएस बने और फिर बाद में छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बनने का गौरव भी हासिल किया। इतने बड़े हादसे और पैरालिसिस अटैक से बाहर आने के बाद भी जोगी अपने आत्मशक्ति के दम पर आज भी तख्ता पलट करने का दम रखते हैं। लेकिन यह कद्दावर नेता भी आम आदमियों की तरह ही सपने देखता है। हम आपको बताते हैं वह सपना क्या है और किस तरह का।

गुरूवार को अजीत जोगी ने अपने इस सपने का खुलासा बस्तर में चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सम्मेलन में किया। उन्होंने कहा, मैं बहुत छोटे परिवार से हूं। इसके बावजूद मैंने बड़ा बनने का सपना देखा । सपना ऐसा नहीं जो नींद में देखा जाए, सपना ऐसा जो सोने न दे। ऐसे ही सपने मैंने देखे और फिर उन सपनों को हकीकत में बदलने की कोशिश की। आज वे सोचते हैं हर युवा को ऐसे ही सपने देखने चाहिए।

गुजरात में अंबानी, बंगाल में टाटा, बस्तर में ऐसा क्यों नहीं
जोगी ने कहा, देश का हर बड़ा उद्योगपति एक छोटी सी शुरूआत के बाद ही यहां तक पहुंचा है। गुजरात में अंबानी, बंगाल में टाटा है तो फिर बस्तर का उद्योगपति बड़ा बनने का सपना क्यों नहीं देख सकता। आज बस्तर संसाधनों से परिपूर्ण है लेकिन यहां के संसाधनों पर बड़े उद्योगपतियों का कब्जा है। सरकार के पास स्थानीय उद्योपगतियों को बढ़ावा देने कोई रणनीति नहीं है। यदि उनकी सरकार आती है तो स्थानीय उद्योगपतियों के लिए नीति बनाई जाएगी।

बुजुर्गों पर नहीं युवाओं पर होगा फोकस
जोगी ने कहा, उनके मन में जो नीति चल रही है उसमें 55 साल के बुजुर्ग फोकस में नहीं है, उन्हें उम्मीद युवा पीढ़ी से है। सरकार बनती है तो युवा पीढ़़ी के लिए ऐसा औद्योगिक माहौल देना चाहेेंगे जिसमें वह भी टाटा, बिड़ला, अडानी, अंबानी बनने की सोचे।

Hindi News/ Bastar / जानिए रात में सपने में क्या देखते हैं जोगी, ऐसा सपना जो सोने नहीं देती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो