scriptरुपए देकर नहीं खरीद सकते गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड : डॉ. विवेक बिंद्रा | World Records cannot be bought by paying: Dr Vivek Bindra | Patrika News
बस्सी

रुपए देकर नहीं खरीद सकते गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड : डॉ. विवेक बिंद्रा

बिजनेस डॉट कॉम के फाउंडर और सीईओ डॉ. विवेक बिंद्रा ने अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए कहा कि आज हमने 12 विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसे पैसे देकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से नहीं खरीदा जा सकता।

बस्सीApr 11, 2024 / 10:33 pm

Gaurav Mayank

रुपए देकर नहीं खरीद सकते गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड : डॉ. विवेक बिंद्रा

रुपए देकर नहीं खरीद सकते गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड : डॉ. विवेक बिंद्रा

जयपुर। हमें 100 से ज्यादा अवॉर्ड मिले हैं, अगर कोई यह कहे कि दो-चार अवॉर्ड खरीद लिए तो आप 100 तो खरीद नहीं सकते हैं। डॉ. विवेक बिंद्रा ने कहा कि आपकी प्रसिद्धि बढ़े, लेकिन आप यह जिम्मेदारी लीजिए कि जब भी किसी के बारे में कुछ बोलिए तो बोलने से पहले फैक्ट चेक कर लीजिए। बड़ा बिजनेस डॉट कॉम के डायरेक्टर एवं सीईओ डॉ. विवेक बिंद्रा ने यह कहा। उन्होंने कहा कि संदीप माहेश्वरी ने हमारे बारे में बहुत चर्चाएं की। अपमानजनक विडियो बनाए, जिन्हें कोर्ट ने भी माना।

डॉ. विवेक ने कहा कि हमने संदीप के खिलाफ मानहानि का केस डाला था, जिस पर वे हाईकोर्ट गए थे। परंतु कोर्ट ने उनकी मांग को रिजेक्ट करते हुए ट्रायल कोर्ट में वापस जाने के लिए कहा। बिन्द्रा ने कहा कि हाल ही फरीदाबाद लोअर कोर्ट ने मुझे और माहेश्वरी को एक-दूसरे के खिलाफ कुछ भी बोलने से मना कर दिया था। कोर्ट ने आज हमारा बिजनेस प्रतिद्वंदिता और मानहानी से संबंधित विवाद को स्वीकार किया। संदीप के बारे में कोर्ट ने माना कि उन्होंने गलत काम किया है, जिसके लिए उन्हें पब्लिक डोमेन में कुछ कहने से मना किया है।

कोर्ट ने माना कि मेरे खिलाफ पब्लिक डोमेन में जितनी भी बातें हो रही हैं, उनके बारे में मैं अपना बचाव कर सकता हूं। कोर्ट ने मुझे खुद का बचाव करने का अधिकार दिया। बिंद्रा ने कहा कि फरीदाबाद जेएमआईसी के ऑर्डर में कहा गया कि डॉ. विवेक के खिलाफ माहेश्वरी ने जिन शब्दों, स्कैम, स्टॉप स्कैम बिजनेस, स्टॉप विवेक बिंद्रा का प्रयोग किया, वह लोगों के बीच नकारात्मकता फैलाने का काम कर रहा है। बिन्द्रा ने कहा कि मैंने खुद लड़ने के बजाय न्यायिक प्रक्रिया का अनुकरण करना ठीक समझा। वहीं वे उत्तर देने कोर्ट में नहीं पहुंच रहे हैं। कोर्ट ने इसे मानहानि माना है।

12 विश्व रिकॉर्ड बनाए हमने

बिजनेस डॉट कॉम के फाउंडर और सीईओ डॉ. विवेक बिंद्रा ने अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए कहा कि आज हमने 12 विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसे पैसे देकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से नहीं खरीदा जा सकता। आज हम दुनिया का नंबर वन आन्त्रप्रेन्योर यूट्यूब चैनल चला रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो