scriptपहले मतदान करने वाले वोटर्स को मिलेगा पुरस्कार, 2166 बूथों पर पहले 50 वोटर्स को स्क्रैच कार्ड | Patrika News
बस्सी

पहले मतदान करने वाले वोटर्स को मिलेगा पुरस्कार, 2166 बूथों पर पहले 50 वोटर्स को स्क्रैच कार्ड

जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से नवाचार

बस्सीApr 18, 2024 / 06:46 pm

vinod sharma

लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान लक्ष्य हासिल करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय जयपुर की ओर से नवाचार किया गया है। इसके तहत दोनों नगर निगम क्षेत्र में मतदान केंद्रों पर मतदान करने वाले पहले 50 मतदाताओं को आकर्षक उपहार से सम्मानित किया जाएगा। हैरिटेज और ग्रेटर निगम में सभी विधानसभा क्षेत्रों के समस्त 2 हजार 166 बूथों पर मतदान दिवस पर पहले मतदान करने वाले 50 मतदाताओं को स्क्रैच कार्ड दिया जाएगा। स्क्रैच करने पर कार्ड पर अंकित पुरस्कार प्रदान कर मतदाताओं को सम्मानित किया जाएगा। इस तरह दोनों निगम क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर पहले मतदान करने वाले 1 लाख 8 हजार 300 मतदाताओं को स्क्रैच करने पर कार्ड पर अंकित पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

मिलेगा अंकित पुरस्कार

हैरिटेज और ग्रेटर निगम क्षेत्र में शामिल आमेर विधानसभा क्षेत्र में 34, हवामहल विधानसभा क्षेत्र में 240, विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में 326, सिविल लाइन्स विधानसभा क्षेत्र में 221, किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में 170, आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में 220, मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में 18, सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में 341, बगरू विधानसभा क्षेत्र में 201 और झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 226 मतदान केन्द्रों पर मतदान करने वाले पहले 50 मतदाताओं को स्क्रैच कार्ड पर अंकित पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

हैरिटेज: वोटर कार्ड दिखाओ मुफ्त पार्किंग कर जाओ

लोकसभा चुनाव देखते हुए 19 अप्रेल को हैरिटेज निगम क्षेत्र में पार्किंग स्थलों पर सुबह 7 से 11 बजे तक मतदान करने आने वाले मतदाताओं के वाहनों के लिए पार्किंग की नि:शुल्क व्यवस्था प्रदान की जाएगी। आयुक्त अभिषेक सुराणा ने बताया कि हैरिटेज निगम क्षेत्र में चांदपोल अनाज मंडी पार्किंग, जौहरी बाजार पार्किंग, चौड़ा रास्ता, किशनपोल बाजार, आतिश मार्केट, जलमहल की पाल, माल 21 के सामने पार्किंग स्थल, अहिंसा सर्कल से गवर्नमेंट प्रेस चौराहा पार्किंग और एयरटेल मालवीय मार्ग पार्किंग स्थलों पर पहले आने वाले 10 चौपहिया और 20 दुपहिया वाहनों को नि:शुल्क पार्किंग की व्यवस्था प्रदान की जाएगी। नि:शुल्क पार्किंग करने के लिए वाहन चालक को अपना वोटर कार्ड और मतदान के बाद में अंगुली पर स्याही का निशान दिखाना होगा।

Home / Bassi / पहले मतदान करने वाले वोटर्स को मिलेगा पुरस्कार, 2166 बूथों पर पहले 50 वोटर्स को स्क्रैच कार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो