scriptहाइवे से गुजरना खतरे से खाली नहीं | State Highway Disastrous | Patrika News

हाइवे से गुजरना खतरे से खाली नहीं

locationबस्सीPublished: Jan 14, 2019 11:48:40 pm

Submitted by:

Surendra

जयपुर प्रतापगढ़ स्टेट हाईवे का हाल, पांच दिन में क्षतिग्रस्त पुलिया सही नहीं होने पर करेंगे सड़क जाम
 

State Highway Disastrous

राजपुरवास ताला में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गठवाड़ी. जयपुर दिल्ली व मनोहरपुर दौसा नेशनल हाईवे से जुड़े जयपुर प्रतापगढ़ स्टेट हाईवे पर राजपुरवास ताला गांव स्थित पुलिया के क्षतिग्रस्त होकर सरिये निकलने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। सीताराम प्रजापत, कालूराम जाट सहित अन्य ने बताया कि जयपुर प्रतापगढ़ स्टेट हाईवे से रोज हजारों वाहनों का आवागमन होता है। अलवर जाने वाले यात्री भी इसी मार्ग से जाते है। इसके बावजूद सड़क मार्ग के हालात खस्ताहाल है।
ग्रामीणों ने बताया कि राजपुरवास ताला में नाले पर बनी पुलिया पिछले कई दिनों से क्षतिग्रस्त है। जिसके चलते पुलिया से सरिये भी निकले हुए है। लोगों का कहना है कि पुलिया से निकले सरियों में फंसकर कई दुपहिया वाहन चालक चोटिल हो चुके है। इसके बावजूद सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी इसे सही नहीं करवा रहे है। ऐसे में हर समय वाहन चालकों को हादसे का अंदेशा सता रहा है।
ग्रामीणों का आरोप है कि अब पुलिया पर तीसरी बार सरिये निकले है। पहले सानिवि ने पुलिया पर हुए गड्ढों पर डामर डालकर इतिश्री कर ली थी। ग्रामीणों ने पांच दिन में क्षतिग्रस्त पुलिया को सही नहीं करने पर हाईवे जाम की चेतावनी दी है। (निसं)
पुलिया की दीवार भी क्षतिग्रस्त

ग्रामीणों ने बताया कि राजपुरवास ताला पुलिया पर बनी पुलिया की दीवार भी कई माह से क्षतिग्रस्त पड़ी है। जिससे राहगीरों व वाहन चालकों का कहना है कि हादसे का भय सता रहा है। लोगों पुलिया की दीवार जर्जर हो चुकी है। ग्रामीणों ने पुलिया की जर्जर दीवार का नवीनीकरण करने की मांग की है।
इनका कहना है-

पुलिया पर सरिये निकलने की जानकारी नहीं है, दिखवाता हूं।


-आरपी मीणा, एईएन, सानिवि जमवारामगढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो