scriptचुनाव ड्यूटी में जवान, थानों में रह गए आधे से भी कम पुलिसकर्मी | Patrika News
बस्सी

चुनाव ड्यूटी में जवान, थानों में रह गए आधे से भी कम पुलिसकर्मी

राजस्थान की 13 लोकसभा चुनावों में दूसरे चरण में 26 अप्रेल को होने वाले चुनाव के लिए यहां के सर्किल के थानों का पुलिस स्टाफ विभिन्न क्षेत्रों में मतदान व्यवस्था के लिए भेजा गया है। जिले की आरएसी को भी दूसरे क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। कोटपूतली वृत के कोटपूतली शहर, महिला […]

बस्सीApr 24, 2024 / 05:21 pm

vinod sharma

मतदान व्यवस्था

एक-एक पुलिसकर्मी के भरोसे चौकी

राजस्थान की 13 लोकसभा चुनावों में दूसरे चरण में 26 अप्रेल को होने वाले चुनाव के लिए यहां के सर्किल के थानों का पुलिस स्टाफ विभिन्न क्षेत्रों में मतदान व्यवस्था के लिए भेजा गया है। जिले की आरएसी को भी दूसरे क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। कोटपूतली वृत के कोटपूतली शहर, महिला थाना, पनियाला व सरूण्ड थाने व पुलिस चौकियों से पांच दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों को चुनाव ड्यूटी में भेजा गया है। यहां पहले चरण में 19 अप्रेल का चुनाव होने के बाद उनको दूसरे चरण के चुनाव के लिए यहां से रवाना कर दिया गया। इससे इस वृत के थानों व पुलिस चौकियों में जाब्ता बहुत कम बचा है।
लोकसभा चुनाव में भेजा….
पुलिस चौकी चतुर्भुज, बीडीएम अस्पताल, गोरधनपुरा व केशवाना में एक-एक पुलिसकर्मी है। कमोबेश यही हालात जिले के सभी थाना व चौकियों के हैं। थाना क्षेत्रों का आधा से अधिक पुलिस जाब्ता अन्य जिलों में लोकसभा चुनाव में भेजा हुआ है, जिसके चलते लोगों को परेशानी हो रही है। थानों में पहले से ही जरूरत के अनुसार पुलिसकर्मी नहीं हैं। पुलिस चौकियों पर पुलिसकर्मी मिलने से लोगों को शिकायत के लिए थाने की ओर रुख करना पड़ रहा है। लेकिन उनको वहां भी 26 अप्रेल के बाद आने को कहा जा रहा है।
इनका कहना है…
थानों का आधा जाब्ता अभी लोकसभा चुनाव ड्यूटी में गया हुआ है। इसके बाद भी सभी थानाप्रभारी व पुलिसकर्मी मुस्तैदी से थाना क्षेत्रों में ड्यूटी कर रहे हैं। आमजन को कोई भी काम हो तो वो संबंधित थाना क्षेत्र में संपर्क कर सकते हैं। अधिकारी भी आमजन के फोन अटैण्ड करके उनकी समस्या सुन रहे हैं।
-राजेन्द्र बुरड़क, पुलिस उप अधीक्षक कोटपूतली

Home / Bassi / चुनाव ड्यूटी में जवान, थानों में रह गए आधे से भी कम पुलिसकर्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो