road accident : तीन लोगों की वजह से बची 55 लोगों की जान, रोडवेज में करंट दौड़ने से बचा

By: Vinod Sharma

Updated On:
25 Aug 2019, 05:26:08 PM IST

 
  • road accident in samod jaipur सामोद थाने की बन्दोल घाटी में रविवार शाम करीब 3 बजे Roadways Bus रोडवेज बस का अचानक टायर फटने से चीख पुकार मच गई। लेकिन बड़ा हादसा होने से टल गया। ऐसे में चालक, बाइक सवार और थानाधिकारी की वजह से बस सवार 55 लोगों की जान बच गई।

सामोद (जयपुर)। जयपुर ग्रामीण के सामोद थाने की बन्दोल घाटी में रविवार शाम करीब 3 बजे एक Roadways Bus रोडवेज बस का अचानक टायर फट गया। road accident in samod jaipur जिससे बस अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से जा टकराई। ऐसे में सड़क मार्ग से गुज रहे एक बाइक सवार ने घटना स्थल से करीब आधा किलोमीटर दूर पुलिस थाने के बाहर नाकाबंदी में तैनात थाना अधिकारी अरुण सिंह को घटना की जानकारी दी। जिस पर सामोद थानाधिकारी ने तुरन्त बिजली सप्लाई बंद करवाई। jaipur road accident इसके बाद तुरन्त जाप्ता लेकर मौके पर पहुंचे और रोडवेज बस में सवार लोगों की कुक्षलक्षेम पूछी। घटना पर पहुंचकर पुलिसकर्मियों ने बड़ा हादसा टलने पर राहत की सांस ली।

जयपुर से खेतडी सिंघाना जा रही थी बस
जानकारी अनुसार जयपुर से रविवार को खेतडी सिंघाना की रोडवेज बस रवाना हुई। जिसका सामोद बन्दोल घाटी में रविवार शाम करीब 3 बजे अचानक आगे वाला टायर फट गया। ऐसे में बस अनियंत्रित हो गई और सवारियों में चीख पुकार मच गई। road accident in samod jaipur इस दौरान रोडवेज सड़क मार्ग पर बनी पहाड़ी से टकरा गई। फिर भी बस नियंत्रित नहीं हुई और विधुत पोल से जा टकराई जिससे बस में करंट फैलने से बड़ा हादसा होते देख चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए सड़क मार्ग के पास ही मिट्टी के टीले पर चढ़ाकर बस को रोक दिया। इसके बाद लोगों को बस के बाहर विधुत तार टूटे पड़े होने की जानकारी दी।

बस में सवार थी करीब 55 सवारी
इसके बाद घटना स्थल से गुजर रहे एक बाइक सवार ने दुर्घटनास्थल से करीब आधा किलोमीटर दूर सड़क मार्ग पर नाकाबंदी कर रहे पुलिसकर्मियों को घटना के बारे जानकारी दी। jaipur news जिस पर थाना अधिकारी अरुण सिंह ने बिना समय गवाए विधुत निगम के जिम्मेदारों को अवगत करवाकर बिजली सप्लाई बंद करवाई इसके बाद जाप्ता लेकर मौके पर दौड़ पड़े। ऐसे में चालक, बाइक सवार और पुलिस की बदौलत कई जिंदगियों बच गई। jaipur road accident बस में करीब 55 सवारी सफर कर रही थी। ऐसे में पुलिस ने चालक परिचालक की मदद से सवारियों को दूसरी रोडवेज बस में गंतव्य की ओर रवाना किया।

अगर सतर्कता नहीं बरतते तो हो सकता था हादसा
घटना के बाद जिम्मेदारों ने बिना समय बरबाद करे जो कार्य किया उससे बस में सवार 55 सवारियों की जान बच गई। ऐसे में अगर समय पर विधुत सप्लाई बंद नहीं होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। ऐसे में चालक, बाइक सवार और थानाधिकारी की वजह से बस सवार 55 लोगों की जान बच गई।

Updated On:
25 Aug 2019, 05:26:08 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।