scriptगोविन्दपुरा के सपूत की शहादत को आखिरी सलाम……हजारों नम आंखों ने दी अंतिम विदाई | Last Soumit for the martyrdom of Govindpura's son ...... Thousands of | Patrika News
बस्सी

गोविन्दपुरा के सपूत की शहादत को आखिरी सलाम……हजारों नम आंखों ने दी अंतिम विदाई

 
– तिरंगे में लिपटी शहीद रोहिताश की पार्थिव देह देखकर हर आंख से छलक पड़े आंसू

बस्सीFeb 17, 2019 / 02:50 pm

Satya

sp

गोविन्दपुरा के सपूत की शहादत को आखिरी सलाम……हजारों नम आंखों ने दी अंतिम विदाई

चाचा की गोद में आए दो माह के बेटे ध्रुव ने दी पिता को मुखाग्नि

शाहपुरा।


पुलवामा में शहीद हुए गोविन्दपुरा के लाल रोहिताश लाम्बा की पार्थिव देह गांव पहुंचने पर हजारों नम आंखों ने अंतिम विदाई दी। तिरंगे में लिपटा शहीद रोहिताश का पार्थिव शरीर जैसे ही गोविंदपुरा बासडी गांव में पहुंचा तो हर आंखें नम थी। गांव के लाल की तिरंगे में लिपटी पार्थिव देह देखकर वहां मौजूद परिवार व रिश्तेदार समेत हजारों लोगों की आंखों से आंसू छलक पड़े। युवाओं की आंखों में आतंकवाद के खिलाफ गुस्सा और देश भक्ति का जज्बा नजर आ रहा था। पार्थिव देह के घर पहुंचते ही कोहराम मच गया।
शहीद की पत्नी मंजू देवी बार-बार बेसुध हो रही थी। मां घीसी देवी की तो आंखें ही पथरा गई। उसके पिता बाबूलाल व भाई जितेन्द्र की भी आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। गांव के लाल की तिरंगे में लिपटी पार्थिव देह देखकर वहां मौजूद परिवार व रिश्तेदार समेत हजारों लोगों की आंखों से आंसू छलक पड़े। हर किसी कि आंखों में आतंकवाद को लेकर गुस्सा था। रोहिताश एक जाबांज जवान था। वह सीआरपीएफ की 76
वीं बटालियन में कांस्टेबल पद पर तैनात था। शहीद की पार्थिव देह शुक्रवार देर रात करीब 3.30 बजे शाहपुरा पहुंची।
पार्थिव शरीर को अमरसर थाने में रखवाया गया। जहां से पार्थिव देह सुबह 8 बजे तिरंगा रैली व श्रद्धांजलि यात्रा के रूप में दोपहर करीब 1 बजे गोविंदपुरा बासडी गांव पहुंची। यहां सीआरपीएफ व राजस्थान पुलिस के जवानों ने 3 राउंड फायर कर शहीद को सलामी। इसके बाद गांव के वीर तेजाजी मंदिर के पास शहीद को राजकीय सम्मान के साथ हजारों नम आंखों ने अंतिम विदाई दी।

तिरंगे में लिपटी पार्थिव देह देख फफक फफक पड़ी पत्नी

अंतिम विदाई से पहले शहीद की पार्थिव देह को अंतिम दर्शनों के लिए घर पर ले जाया गया। जहां शहीद की पत् नी मंजू देवी तिरंगे में लिपटे अपने पति के पार्थिव शरीर से लिपटकर फफक पड़ी। मां घीसी देवी व पिता बाबूलाल का भी अंतिम बार अपने बेटे को कलेजे से लगाकर दर्द छलक पड़ा। मां रुध गले से बार-बार अपने लाल का नाम लेकर यहीं कह रही थी कि होली पर आने की कहकर गया था और उससे पहले ही आ गया।
शहीद के भाई और बहनों की भी रुलाई थमने का नाम नहीं ले रही थी। जिनको रिश्तेदारों ने सांत्वना दी। यहां परिजनों, रिश्तेदारों व अन्य लोगों ने भी ताबूत में बंद अपने लाल के अंतिम दर्शन व पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
चाचा की गोद में आए दो माह के बेटे धु्रव ने दी मुखाग्नि


शहीद के दो माह के पुत्र धु्रव ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। तो माहौल गमगीन हो गया। चाचा जितेन्द्र की गोद में आए शहीद के बेटे धु्रव ने अपने पिता को मुखाग्रि दी तो हर आंख से आंसू बह निकले। गांव के लाल को खोने का ही किसी को गम था।
सड़क मार्ग से पहुुंची थी शहीद की पार्थिव देह

शहीद की पार्थिव देह दिल्ली से सड़क मार्ग से शाहपुरा पहुंची थी। पार्थिव देह को शाहपुरा- अजीतगढ़ स्टेट हाईवे होते हुए देर रात करीब 3.30 बजे अमरसर थाने में रखवाया गया। बाद में शनिवार प्रात: 8 बजे अमरसर थाने से मोटरसाईकिलों व अन्य वाहनों की तिरंगा रैली व श्रद्धांजलि यात्रा चौमूं अजीतगढ स्टेट हाईवे होते हुए चौकी का बड़, नायन, हनुतिया, राडावास, धानोता मुरलीपुरा समेत करीब डेढ दर्जन गांवों से होते हुए शहीद के गांव पहुंची। इस बीच जगह जगह लोगों ने पुष्प वर्षा कर शहीद की शहादत को नमन किया।
रोहिताश अमर रहे के जयकारे गूंजे


शहीद के सम्मान में हजारों की संख्या में युवाओं ने अमरसर पुलिस थाने के सामने से पैदल वाहनों से श्रद्धांजलि यात्रा निकाली। युवाओं में देशभक्ति का जुनून नजर आया। एक स्वर में उन्होंने पाकिस्तान मुर्दाबाद, भारत जिंदाबाद ,जब तक सूरज चांद रहेगा, रोहिताश भाई तेरा नाम रहेगा आदि के नारे लगाए। इस बीच जगह जगह सड़कों पर पार्थिव देह के अंतिम दर्शनों के लिए टकटकी लगाए बैठे लोगों ने अंतिम दर्शन किए और पुष्प वर्षा की कर विदाई दी।

मंत्रियों व अधिकारियों ने पुष्प चक अर्पित कर दी विदाई

अंत्येष्टि में शामिल हुए केन्द्रीय सूचना प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राजस्थान सरकार के स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, सांसद रामचरण बोहरा, चौमूं विधायक रामलाल शर्मा, विराट नगर विधायक इंद्राज गुर्जर, पूर्व विधायक फूलचंद भिण्डा, आमेर विधायक सतीश पूनिया, पूर्व मंत्री बाबूलाल नागर, खेल मंत्री अशोक चांदना, प्रधान शाहपुरा नंदलाल गोठवाल, सरपंच जवाहर जाट, सीआरपीएफ आईजी भृगु श्रीनिवासन, संभागीय आयुक्त केसी वर्मा, जयपुर ग्रामीण एसपी हरेन्द्र सिंह, जिला प्रमुख मूलचंद मीणा, एडीएम कोटपूतली सत्यवीर सिंह, एडीएम तृतीय इन्द्रजीत सिंह, एएसपी कोटपूतली रामकुवांद कस्वा, एएसपी ट्रेफिक सुलेश चौधरी समेत कई जनप्रतिनधियों, अधिकारियों ने पुष्पचक्र अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी।
sp

Home / Bassi / गोविन्दपुरा के सपूत की शहादत को आखिरी सलाम……हजारों नम आंखों ने दी अंतिम विदाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो