scriptजयपुर ग्रामीण : शाहपुरा का हिमांशु राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित | Jaipur village's : Himanshu State Level Award awarded to Shahpura | Patrika News

जयपुर ग्रामीण : शाहपुरा का हिमांशु राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित

locationबस्सीPublished: Jun 15, 2019 05:44:02 pm

Submitted by:

Satya

-समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों व विशेष उपलब्धि पर मिला पुरस्कार

sp

जयपुर ग्रामीण : शाहपुरा का हिमांशु राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित

शाहपुरा।

शाहपुरा कस्बा निवासी राजस्थान विश्वविद्यालय में अध्ययनरत हिमांशु शर्मा को राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। जयपुर में स्काउट गाइड संस्थान में आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, शासन सचिव वैभव गालरिया व राष्ट्रीय सेवा योजना के क्षेत्रीय निदेशक गिरधर उपाध्याय ने हिमांशु सहित अन्य स्वयंसेवकों को समाज सेवा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों व विशेष उपलब्धि पर स्मृति चिह्न व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया।

हिमांशु शुरू से ही पढाई के साथ सामाजिक व सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेकर उपलब्धि हासिल करता रहा है। वह गत 26 जनवरी को दिल्ली में आयोजित हुई गणतंत्र दिवस की परेड में भी हिस्सा ले चुका और राष्ट्रपति भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दे चुका।
इसके चलते भी उसे सम्मानित किया गया है। कस्बा निवासी व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल शर्मा के पुत्र हिमांशु को राज्य स्तर पर सम्मानित होने पर कस्बे में खुशी की लहर रही। कस्बे के विश्वनाथ वर्मा, कैलाशचंद शर्मा, गोपाल शर्मा व कई व्यापारियों ने उसका माल्यार्पण कर व मिठाई खिलाकर खुशी जताई।

राष्ट्रीय युवा महोत्सव में दे चुका प्रस्तुति


कस्बा निवासी हिमांशु राविवि में एमजेएमसी में अध्ययनरत है। वह कई जगह सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुका है। उसका वर्ष 2017 में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के तहत बैंगलुरु में आयोजित राष्ट्रीय एकता शिविर एवं युवा प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम के लिए चयन हुआ था। जहां पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने प्रस्तुति दे चुका।
हिमांशु वर्ष 2018 में नोएडा में आयोजित राष्ट्रीय युवा महोत्सव में प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व कर राजस्थान की संस्कृति का प्रदर्शन कर चुका। इसके अलावा सितम्बर, 2018 में शिमला में आयोजित राष्ट्रीय साहसिक शिविर में राज्य से चयनित हुए 20 स्वयंसेवकों में भी हिमांशु शामिल था। वहीं, गत वर्ष 8 से 14 दिसम्बर तक जयपुर में आयोजित हुए राष्ट्रीय एकता शिविर में हिमांशु के द्वारा कैम्प का सह-प्रतिनिधित्व किया गया।
मिस्टर घूमर भी रह चुका

हिमांशु राविवि में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव-2018 ‘घूमरÓ में मिस्टर घूमर और इससे पहले 2 फरवरी को ‘मिस्टर यूथÓ का खिताब भी जीत चुका है। हिमांशु का कहना है कि उसका सपना राष्ट्रीय सेवा योजना का राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने का है। जो कि राष्ट्रपति द्वारा दिया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो