scriptJaipur Rural : जयपुर तिराहा बना किलर पॉइंट, लील रहा लोगों की जिंदगी | Jaipur Rural : Jaypur Tripura created killer point, life of people li | Patrika News

Jaipur Rural : जयपुर तिराहा बना किलर पॉइंट, लील रहा लोगों की जिंदगी

locationबस्सीPublished: Jul 22, 2019 07:45:05 pm

Submitted by:

Satya

 
-तिराहे पर ट्रेलर ने राहगीर को कुचला

sp

Jaipur Rural : जयपुर तिराहा बना किलर पॉइंट, लील रहा लोगों की जिंदगी


-हादसों को लेकर लोगों में रोष

शाहपुरा.

जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर शाहपुरा कस्बे में जयपुर तिराहा क्रॉसिंग killer point साबित हो रहा है। क्रॉसिंग पर तेज गति से गुजरने वाले वाहन अब तक कई लोगों की जिदंगी लील चुके है।
सोमवार सुबह क्रॉसिंग पर हुए हादसे में ट्रेलर ने एक राहगीर को कुचल दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे लिया और शाहपुरा सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया।


इधर, हादसे के बाद चालक ट्रेलर को लेकर जयपुर की तरफ दौड़ा ले गया। बाद में सूचना पर मनोहरपुर थाना पुलिस ने ट्रेलर को टोल प्लाजा पर पकड़ लिया। शाहपुरा पुलिस ने वहां से ट्रेलर को जब्त कर थाने में लाकर खड़ा किया।

पुलिस ने बताया कि कस्बे के वार्ड संख्या ६ निवासी भैंरुराम सैनी जयपुर तिराहा पर फल-सब्जी का ठेला लगाता था। सुबह ठेले पर सेवों की पेटी रखकर वापस लौट रहा था। तभी जयपुर तिराहा क्रॉसिंग पर दिल्ली से जयपुर की तरफ जा रहे ट्रेलर ने उसे कुचल दिया। जिसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने कस्बे के राजकीय अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द किया। पुलिस बताया कि हादसे को लेकर मृतक के परिजनों ने मामला दर्ज करवाया है। जिसकी जांच शुरू कर दी है।

जयपुर तिराहा क्रॉसिंग खून से लाल


जानकारी के मुताबिक जयपुर तिराहा पर अधिकतर हादसे हाईवे क्रॉस करने के दौरान हुए है। यहां 1 अगस्त 2018 को ट्रक ने मनोहरपुर निवासी एक महिला को कुचल दिया था। जिसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दूसरा हादसा 30 अगस्त 2018 को हुआ, जिसमें ट्रक ने अजमेर निवासी को कु चल दिया था। 21 अक्टूबर 2017 को क्रॉसिंग के दौरान लोडिंग जीप अनियंत्रित होकर पलट गई थी। जिसमें दो जनों की मौत हो गई थी।
इसके अलावा वर्ष 2017 में ही एक बाइक सवार को ट्रेलर ने कुचला था। साथ उसके साथ बैठी युवती भी गंभीर रुप से घायल हो गई थी। इनके अलावा भी जयपुर तिराहा पर कई हादसे हो चुके है।

हादसों से लोगों में रोष, फ्लाईओवर बनाने की मांग


आए दिन हो रहे हादसों से कस्बे के लोगों में आक्रोश है। शाहपुरा युवा विकास मंच अध्यक्ष राजेश मंडोवरा व रणवीर सेवा समिति अध्यक्ष विजय चौहान ने बताया कि हाईवे पर कस्बे का मुख्य क्रॉसिंग व बस स्टैण्ड जयपुर तिराहा है। यहां तिराहा पर दिल्ली से जयपुर और जयपुर से दिल्ली से की तरफ आवाजाही करने वाले वाहन तेज रफ्तार से गुजरते है।
हाईवे क्रॉस करने के दौरान हर समय हादसा होने का भय रहता है। जयपुर तिराहा पर फ्लाईओवर बनाने की लम्बे समय से मांग की जा रही है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। जबकि क्रॉसिंग की वजह से आए दिन हादसे हो रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो