script

जयपुर ग्रामीण….निवाणा में बदला रूम, खेजरोली में रैम्प की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश

locationबस्सीPublished: Apr 27, 2019 07:07:26 pm

 
-सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया

sp

जयपुर ग्रामीण….निवाणा में बदला रूम, खेजरोली में रैम्प की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश

शाहपुरा।

लोकसभा चुनाव को लेकर सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम शाहपुरा नरेन्द्र कुमार मीणा ने शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के २५ मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने मतदान केन्द्रों पर बिजली, पेयजल, छाया, शौचालय, रैम्प आदि मूलभूत सुविधाएं देखी और कमियों को दुरुस्त करने के बीएलओ व सेक्टर अधिकारी को निर्देश दिए।
एसडीएम ने अधिकांश गोविन्दगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र में आने वाले मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान खेजरोली, ऊंटगढ़ा, नांगलकोजू, निवाणा, तिगरिया, धानोता समेत विधानसभा क्षेत्र के २५ मतदान बूथों की स्थिति देखी।
निरीक्षण के दौरान निवाणा स्कूल के एक बूथ पर छाया की व्यवस्था नहीं होने पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने मतदान बूथ का रुम बदलने के निर्देश दिए। खेलरोली में राजकीय बालिका विद्यालय में मतदान केन्द्र पर रैम्प सुविधा नहीं थी।

जिस पर एसडीएम ने सेक्टर अधिकारी व बीएलओ को जल्द रैम्प सुविधा उपलब्ध कराने को कहा। इसके अलावा अन्य मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थाएं ठीक मिली।

उन्होंने सभी मतदान केन्द्रों पर गर्मी के मौसम को देखते हुए पर्याप्त छाया, पेयजल, बिजली आदि व्यवस्थाओं के निर्देश दिए गए। एसडीएम ने कहा कि अधिकांश मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली है। जहां भी कमियां भी उनको जल्द दूर कर दिया जाएगा।

उन्होंने मतदान केन्द्रों पर अब तक की प्राप्त रिपोर्ट का भौतिक सत्यापन किया। सुरक्षा व्यवस्था के बारे में गोविन्दगढ थाना प्रभारी पृथ्वी सिंह से भी चर्चा की। साथ ही मतदान दलों के रूट चार्ट आदि का भी गहनता से निरीक्षण करते हुए संबंधित मतदान केन्द्रों के बीएलओ और सुपरवाइजर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
दिव्यांग मतदाताओं का विशेष ध्यान रखेंगे


उन्होंने कहा कि मतदान दिवस के दिन किसी भी मतदाता को असुविधा नहीं होनी चाहिए। शौचालयों और पेयजल टंकियों की सफाई भी आवश्यक रूप से होनी चाहिए। दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक पहुंचने के लिए सुगम मार्ग का चयन करने, बिना कतार में लगे हुए प्राथमिकता के साथ दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करवाने की समुचित व्यवस्था करने को कहा। इस दौरान सेक्टर अधिकारी बृज भूषण चौहान एवं बद्री प्रसाद, सुपरवाईजर गिरधारी लाल, गोविन्दगढ़ थाना प्रभारी समेत कई कर्मचारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो