scriptजयपुर जिले के पावटा में बाबा साहेब अंबेडकर प्रतिमा को किया खंडित, सर्व समाज के लोगों में आक्रोश | Jaipur district data in the Baba Saheb Ambedkar statue to be fragmented, all of the society people in outrage | Patrika News
बस्सी

जयपुर जिले के पावटा में बाबा साहेब अंबेडकर प्रतिमा को किया खंडित, सर्व समाज के लोगों में आक्रोश

जयपुर जिले के पावटा में अंबेडकर प्रतिमा को किया खंडित, नहीं हुआ था अनावरण, खंडित किए जाने से सर्व समाज में आक्रोश

बस्सीDec 15, 2019 / 12:15 pm

Kailash Chand Barala

जिले के पावटा में अंबेडकर प्रतिमा को किया खंडित, सर्व समाज के लोगों में आक्रोश

अंबेडकर की प्रतिमा

शाहपुरा/पावटा. जयपुर जिले के पावटा में अंबेडकर पार्क में लगी बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा को बीती रात को खंडित किए जाने की घटना हुई है. प्रतिमा को खंडित किए जाने से सर्व समाज में आक्रोश व्याप्त है. मौके पर एकत्रित हुए लोगों ने खंडित करने वाले आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की. घटना का पता सुबह तब लगा जब लोग पार्क में घूमने के लिए पहुंचे. प्रतिमा को खंडित किए जाने की सूचना पर मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. इधर सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रागपुरा थाना प्रभारी हितेश शर्मा ने मौके पर मौजूद लोगों से जानकारी ली और प्रतिमा का अवलोकन किया. मामले में पुलिस ने संदिग्ध लोगों से पूछताछ शुरू की. हालांकि मामले में सर्व समाज की ओर से आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए कोटपूतली डीएसपी दिनेश यादव भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने लोगों से समझाइश की लेकिन लोग आरोपियों को पकड़ने की मांग पर अड़े रहे.

…….

नहीं हो पाया था अनावरण

पावटा के अंबेडकर पार्क में करीब 10 दिन पहले अंबेडकर की प्रतिमा लगाई गई थी. प्रतिमा का अनावरण होना अभी शेष था. बीती रात को असामाजिक तत्वों ने प्रतिमा को खंडित कर दिया. प्रतिमा से एक हाथ को तोड़कर ले गए. सुबह जब लोग पार्क में घूमने गए तो अंबेडकर की प्रतिमा खंडित पाई. देखते ही देखते सूचना पर काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. लोगों ने आरोपितों को पकड़ने की मांग को लेकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

……….

धरना किया शुरू

पावटा के अंबेडकर पार्क में सर्व समाज के लोगों ने धरना शुरू कर दिया. धरने में पावटा सहित आसपास गांवों के लोग भी शामिल हुए हैं. लोगों ने पुलिस प्रशासन से आरोपियों को जल्द गिरफ्तार नहीं करने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है.

Hindi News/ Bassi / जयपुर जिले के पावटा में बाबा साहेब अंबेडकर प्रतिमा को किया खंडित, सर्व समाज के लोगों में आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो