scriptगुर्जर आरक्षण आंदोलन….त्रिवेणीधाम में शाहपुरा-अजीतगढ़ स्टेट हाईवे 15 मिनट तक रहा जाम | Gurjar Reservation Movement .... Shahpura-Ajitgarh State Highway staye | Patrika News

गुर्जर आरक्षण आंदोलन….त्रिवेणीधाम में शाहपुरा-अजीतगढ़ स्टेट हाईवे 15 मिनट तक रहा जाम

locationबस्सीPublished: Feb 13, 2019 02:42:07 pm

Submitted by:

Satya

 
-त्रिवेणीधाम में हो रही गुर्जर समाज की बैठक

sp

गुर्जर आरक्षण आंदोलन….त्रिवेणीधाम में शाहपुरा-अजीतगढ़ स्टेट हाईवे 15 मिनट तक रहा जाम

-हाईवे पर तैनात पुलिस जाब्ता

शाहपुरा।

गुर्जर आरक्षण आंदोलन का समर्थन करते हुए शाहपुरा क्षेत्र के गुर्जर समाज के लोगों ने बुधवार को त्रिवेणीधाम से गुजर रहे शाहपुरा-अजीतगढ़ स्टेट हाईवे को करीब 15 मिनट के लिए जाम कर दिया। जाम की सूचना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। बाद में समाज के बुजुर्ग लोगों व पुलिस की समझाइश पर युवाओं ने 15 मिनट बाद जाम हटाया।

त्रिवेणीधाम में बैठक आयोजित


इससे पहले आरक्षण आंदोलन की आगामी रणनीति को लेकर शाहपुरा के पास त्रिवेणीधाम स्थित गुर्जर धर्मशाला में गुर्जर समाज के लोगों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में समाज के लोगों ने गुर्जर समाज को 5 फीसदी आरक्षण देने की मांग को लेकर आरपार की लड़ाई का ऐलान किया।
गुर्जर समाज के लोगों ने कहा कि 5 फीसदी आरक्षण गुर्जर समाज का हक और इसे लेकर रहेंगे। उन्होंने आरक्षण आंदोलन की अगुवाई कर रहे कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला का समर्थन करते हुए कहा कि समाज को कर्नल के आदेश का इंतजार है। कर्नल के आदेश के बाद ही कुछ किया जाएगा। बैठक में शाहपुरा, देवीपुरा, पीपलोद, चतरपुरा, खोरी, शेरपुरा समेत आसपास परिक्षेत्र के गुर्जर समाज के लोग शामिल हुए।
बैठक में समाज के लोगों ने संबोधित करते हुए सरकार से 5 फीसदी आरक्षण देने की मांग की। इस दौरान आरक्षण की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। बैठक के बाद समाज के लोग यहाुं त्रिवेणीधाम के सामने शाहपुरा-अजीतगढ स्टेट हाईवे पर आ गए और जाम लगा दिया। बाद में समझाइश के बाद जाम खोल दिया गया।

पुलिस -प्रशासन प्रशासन अलर्ट


इधर, आंदोलन को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है। क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शाहपुरा में अलवर तिराहा और जयपुर तिराहा दो स्थानों पर नाके बनाए गए हैं। वहीं नेशनल हाईवे पर पुलिस जाब्ता तैनात है। इधर, आंदोलन को देखते हुए लगातार जयपुर ग्रामीण एसपी हरेन्द्र कुमार महावर इलाके का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। एसपी ने मंगलवार को गुर्जर बाहुल्य इलाकों का भी दौरा कर स्थिति देखी। साथ ही चंदवाजी, शाहपुरा व कोटपूतली में पुलिस अधिकारियों से फीडबेक लेकर पैनी नजर रखने समेत अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी ने यहां शाहपुरा थाने में पुलिस अधिकारियों से आंदोलन को लेकर फीडबैक लिया। इसके बाद अलवर तिराहे पर रुके, जहां तैनात पुलिस जाब्ते को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी ने गुर्जरों द्वारा जाम लगाने की स्थिति में वाहन डाइवर्ट करने पर भी विचार-विमर्श किया। इस दौरान डीएसपी कमल सिंह चौहान व थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा सहित भारी पुलिस जाब्ता मौजूद रहा।

व्यापारी पर रिवॉल्वर तानने की घटना की जांच के निर्देश

जयपुर ग्रामीण एसपी हरेंद्र कुमार महावर ने शाहपुरा थाने में पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर स्थिति की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी ने संरूड थाना इलाके के गोवर्धनपुरा में सोमवार को दिनदहाड़े व्यापारी पर रिवॉल्वर तानकर लूट का प्रयास करने की घटना को गंभीरता से लेते हुए सख्ती बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कोटपूतली एएसपी राम कुंवार कस्वां एवं शाहपुरा डीएसपी कमल सिंह चौहान के नेतृत्व में शाहपुरा थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा, विराटनगर थाना प्रभारी जय प्रकाश बेनीवाल, अमरसर थाना प्रभारी अरविंद सिंह, प्रागपुरा थाना प्रभारी डॉ सुरेश यादव, सरूंड थाना प्रभारी हितेश शर्मा एवं पनियाला थाना प्रभारी पवन कुमार की अलग-अलग टीमें गठित कर घटना का खुलाशा कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही अजीतगढ़ इलाके में हुई हत्या के मामले में संबंधित थाना पुलिस की मदद करने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो