script

फूड पॉइजनिंग का मामला, चिकित्सा विभाग ने लिए सेम्पल

locationबस्सीPublished: Nov 08, 2019 07:39:38 pm

-फूड पॉइजनिंग के शिकार 100 से अधिक बच्चों का देर रात तक चलता रहा उपचार

फूड पॉइजनिंग का मामला, चिकित्सा विभाग ने लिए सेम्पल

फूड पॉइजनिंग का मामला, चिकित्सा विभाग ने लिए सेम्पल

फूड पॉइजनिंग का मामला, चिकित्सा विभाग ने लिए सेम्पल
शाहपुरा/अजीतगढ़।
अजीतगढ़ कस्बे के दिवराला रोड पर स्थित एसआर गलोबल एकेडमी स्कूल में एक दिन पुरानी शादी समारोह में बची मिठाईयां व आईसक्रीम खाने से १०० से अधिक बच्चों के बीमार होने के मामले में देर रात तक बीमार बच्चों का उपचार जारी रहा। शुक्रवार सुबह तक सभी बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
दूसरी ओर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल के पीएमओ डॉ. ओपी वर्मा व ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी डॉ. जेपी सैनी की टीम ने बच्चों की ओर से खाई मिठाइयों के सेम्पल लिए। चिकित्सा टीम ने बच्चों के रक्त व उल्टी के भी नमूने लिए और सीकर जांच के लिए भिजवाया है।
मामले की जानकारी पर देर रात पूर्व विधानसभाध्यक्ष एवं श्रीमाधोपुर विधायक दीपेन्द्र सिंह शेखावत भी अजीतगढ़ के बाबा नारायणदास राजकीय अस्पताल पहुंच कर बच्चों के उपजार की जानकारी ली।

जानकारी के अनुसार कस्बे के दिवराला रोड पर स्थित एसआर गलोबल एकेडमी विद्यालय के निदेशक के भतीजे की शादी को लेकर आयोजित हुए प्रीतिभोज के दूसरे दिन मावे की बची मिठाईयों को स्कूल के विद्यार्थियो को वितरण किया गया। स्कूल के बाद घर पहुंचने के बाद बच्चों के उल्टी, जी मचलाने की शिकायत होने लगी।
शाम को एकाएक अधिकांश बच्चो की तबीयत बिगडऩे लगी। जिस पर परिजन अस्पताल में लकर पहुंचाना शुरू हुए। एक बेड पर तीन तीन बच्चों का उपचार शुरू किया गया। दूसरी ओर कस्बे के निजी अस्पताल व आस-पास के गांव अमरसर में भी बच्चों को उपचार के लिए ले जाया गया। देर रात तक सभी बच्चों की स्थिति सामान्य हुई।

चिकित्सा विभाग के अधिकारियों दिए निर्देश

चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बच्चों के रक्त, उल्टी व मिठाईयों के सेम्पल लेने के निर्देश दिए। श्रीमाधोपुर ब्लॉक सीएमएचओं की टीम व अजीतगढ अस्पताल के पीएमओ डॉ. ओ पी वर्मा के नेतृत्व में बच्चों के द्वारा खाई मिठाइयों, बच्चों के रक्त व उल्टी के नमूने लिए और जांच के लिए सेम्पल को सीकर भिजवाया है।

—–
इनका कहना है-
मिठाइयों सहित बच्चों के रक्त व उल्टी के नमूने लेकर जांच के लिए सीकर भिजवाया है। उच्चाधिकारियों को मामले की रिर्पोट भेज दी है। फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए सरकारी अस्पताल में 76 बच्चों का उपचार किया गया था। जो पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई है। ——डॉ. ओ. पी. वर्मा, पीएमओ बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय, अजीतगढ

ट्रेंडिंग वीडियो