script

कंवरपुरा ग्रिड पर दिन में विधुत आपूर्ति करने को लेकर किसानों का धरना-प्रदर्शन

locationबस्सीPublished: Jan 15, 2019 11:04:31 pm

Submitted by:

vinod sharma

कंवरपुरा ग्रिड पर अनिश्चितकालीन धरना, अधिकारियों के नहीं आने से गुस्साए ग्रामीण

Farmers protest electricity-supply

कंवरपुरा ग्रिड पर दिन में विधुत आपूर्ति करने को लेकर किसानों का धरना-प्रदर्शन

चन्दवाजी (जयपुर)। कडाके की सर्दी व रात के अंधेरे में सिंचाई करने से परेशान किसानों ने मंगलवार को कंवरपुरा के विद्युत ग्रिड पर दिन में थ्रीफेज आपूर्ति करने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। सूचना के बावजूद कोई अधिकारी मौके पर नहीं आया जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।
जानकारी अनुसार कंवरपुरा सरपंच बसंत कुमार शर्मा व भाजपा मंडल महामंत्री रतनलाल दादरवाल के नेतृत्व में सुबह करीब 9 बजे किसान कंवरपुरा के 33 केवी विद्युत ग्रिड पर पहुंचे। ग्रिड पर किसानों ने सर्दी को देखते हुए दिन के फीडर में थ्रीफेज आपूर्ति करने की मांग की। लेकिन लाइनमैन कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। जिस पर किसानों की भीड़ जुट गई और ग्रिड की आपूर्ति बंद कर विरोध प्रदर्शन किया। निगम कर्मियों ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी लेकिन कोई अधिकारी नहीं आया।

सर्दी में सिंचाई करना हो रहा मुश्किल
इसके बाद किसान अनिचितकालीन धरने पर बैठ गए। ग्रामीण सुआलाल कपूरिया, रतन लाल दादरवाल, साधूराम ने बताया कि कंवरपुरा ग्रिड के अधीन अरणियां, कंवरपुरा, हरचंदपुरा व निकटवर्ती ढाणियों में सिंचाई के लिए थ्री फेज आपूर्ति रात के फीडर में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक की जा रही है। कड़ाके की सर्दी में सिंचाई करना किसानों के लिए मुश्किल हो रहा है। किसानों ने दो फीडर दिन में व एक रात के समय में करने की मांग की है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

दिन के फीडर में आपूर्ति करना संभव नहीं
जबकि निकटवर्ती रतनपुरा ग्रिड़ से दिन में आपूर्ति की जा रही है। ग्रामीण सुबह 9 बजे से धरने पर बैठ गए। दोपहर में सूचना पाकर चंदवाजी कनिष्ठ अभियंता रणवीर सिंह यादव मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण शांत नहीं हुए। जेईएन यादव ने यह कहकर पल्ला झाड लिया कि दिन के फीडर में आपूर्ति करना संभव नहीं है। मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। लेकिन ग्रामीण शांत नहीं हुए और दिन के फीडर में आपूर्ति करने व अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए। देर शाम तक कोई अधिकारी मौके पर नहीं आया। ग्रामीणों ने बताया कि धरना बुधवार को भी जारी रहेगा।
इनका कहना है
दिनभर किसानों व ग्रामीणों को समझाइश का प्रयास किया। लेकिन वो नहीं माने। मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है। शीघ्र दिन में आपूर्ति के प्रयास किए जाएंगे।
रणवीरसिंह यादव, कनिष्ठ अभियंता चंदवाजी
कंवरपुरा ग्रिड के अधीन रात के फीडर में थ्री फेज विद्युत आपूर्ति की जा रही है। सर्दी में किसानों को परेशानी हो रही है। दिन में आपूर्ति नहीं की जाएगी तब तक धरना जारी रहेगा।
बसंतकुमार शर्मा, सरपंच, कंवरपुरा

ट्रेंडिंग वीडियो