scriptबिजली के झूलते तारों से मंडराता रहता है 24 घंटे खतरा | Danger looms 24 hours from hanging electrical wires | Patrika News
बस्सी

बिजली के झूलते तारों से मंडराता रहता है 24 घंटे खतरा

कई गांवों में बिजली निगम की लापरवाही के कारण पोल पर लगे बिजली के तार झूल रहे हैं तथा कई जगह जमीन पर टच हो गए हैं फिर भी बिजली निगम सतर्कता नहीं बरत रहा है।

बस्सीApr 12, 2024 / 04:02 pm

Santosh Trivedi

11042024choumnm48.jpg

रामपुरा-डाबड़ी। आए दिन बिजली विभाग द्वारा बिजली सुधार को लेकर बिजली कटौती की जाती है लेकिन हकीकत कुछ और ही है रामपुरा डाबड़ी कस्बे सहित आसपास के कई गांवों में बिजली निगम की लापरवाही के कारण पोल पर लगे बिजली के तार झूल रहे हैं तथा कई जगह जमीन पर टच हो गए हैं फिर भी बिजली निगम सतर्कता नहीं बरत रहा है।

जानकारी के अनुसार रामपुरा डाबडी ग्राम पंचायत के टाटियावास गांव की सरकारी स्कूल से आनंद लोक गणेश मन्दिर की तरफ़ जाने वाले मार्ग किनारे एक बिजली के पोल के तार जगह जगह से कट लगने के साथ जमीन को छू रहे हैं जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है यहां तक की अगर कोई जानवर इनके पास से गुजरता है तो मौत का शिकार हो सकता है।

सामाजिक कार्यकर्ता एडवोकेट मुकुंद राजेंद्र कुमार शर्मा व अंबेडकर विचार मंच प्रभारी राजेश तानावाड़ जानकारी में बताया कि बिजली निगम के लाइनमैन की अनदेखी के कारण कई खेतों में तथा कई मार्गों पर बिजली के तार बिजली के पोल से नीचे लटके हुए हैं। जिनसे 24 घंटे खतरा मंडराता रहता है, ऐसे बिजली के नीचे लटके तारों से कई बार बड़े हादसे भी हो चुके हैं।

फिर भी बिजली निगम सबक नहीं ले रहा है, इस बारे में ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों को कई बार सूचित कर दिया लेकिन बिजली निगम के कर्मचारी ध्यान तक नहीं देते हैं जैसे ग्रामीणों में भारी आक्रोश बना हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो