एयर सर्जिकल स्ट्राइक से खुशी का माहौल......युवाओं ने आतिबाजी कर मनाया जश्न, हिन्दुस्तान जिंदाबाद के लगाए जयकारे

By: Satya Prakash

Updated On: Feb, 26 2019 08:57 PM IST

  •  

    -चहुंओर सर्जिकल स्ट्राइक की ही चर्चा

     

 

शाहपुरा।

पुलवामा में हुए आंतकी हमले का भारतीय वायु सेना ने 10 दिन बाद ही करारा जवाब दे दिया है। वायु सेना की ओर से पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर बमबारी कर आतंकी ठिकानों को तहस नहस कर दिया।

पुलावामा हमले के बदले को लेकर देशभर की जनता मांग कर रही थी। सुबह जैसे ही एयर सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी मिली तो युवाओं में जबरदश्त खुशी की लहर दौड़ गई।

जगह-जगह युवाओं ने खुशी जाहिर करते हुए जमकर आतिबाजी की और ढोल नगाड़े बजाते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद के जयकारे लगाए।
सेना की कार्रवाई को लेकर युवाओं में जोश और जज्बा देखते ही बन रहा था।

युवाओं ने मिठाई बांटकर भी सर्जिकल स्ट्राइक पर जश्न मनाया। गत दिनों पुलवामा हमले के बाद प्रदेश सहित देश की जनता में आक्रोश था। हर कोई भारतीय सेना व सरकार से पुलवामा हमले का बदला लेने की मांग कर रहे थे।

जैसे ही सुबह लोगों को पता चला कि भारतीय वायु सेना की ओर से पीओके में जाकर एयर स्ट्राइक कर दी गई है।

इसके बाद शाहपुरा कस्बे सहित ग्रामीण अंचल में खुशी का माहौल हो गया। शाहपुरा कस्बे में न्यायालय में सामने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन कुमार जोशी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने आतिशबाजी की।

इधर, राड़ावास में युवा जाट मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मसिंह खोखर, अमित योगी, श्रवण स्वामी के नेतृत्व में युवाओं ने पुलवामा में शहीद हुए रोहिताश लांबा के समाधि स्थल व तेजपुरा के शहीद शंकर बराला के स्मारक स्थल पर आतिशबाजी कर सच्ची श्रद्धांजलि दी।


शहीद के गांव में जमकर आतिशबाजी


इस दौरान शहीद के गांव गोविंदपुरा बासडी में भी ग्रामीणों ने जमकर आतिशबाजी कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। शहीद के परिवारजनों ने आतंकवाद के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उठाया गया कदम सराहनीय है। जिससे देश की रक्षा करने वाले शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है। इस दौरान युवाओं में आतंकवाद के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए स्मारक स्थल पर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

 

टीवी व मोबाइल पर लगी रही टकटकी


आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को लेकर कस्बे सहित ग्रामीण अंचल में दिनभर चर्चाएं चलती रही। हर जगह पर लोगों को मोबाइल और टीवी को देखते नजर आए। लोगों का इस हमले को लेकर वार्ता की तो उनका कहना था कि पुलवामा आंतकी हमले का बदला जरूरी था। कस्बे में लोगों ने इस सर्जिकल स्ट्राइक को असत्य पर सत्य की विजय की बात कहीं। लोग जगह-जगह भारत माता के जयकारे लगाते नजर आए।

 

 

Published On:
Feb, 26 2019 08:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।