चहुंमुखी विकास कर शाहपुरा को जिले की पंक्ति में किया खड़ा......डिप्टी स्पीकर

By: Satya Prakash

Updated On: Oct, 05 2018 09:04 PM IST

  • डिप्टी स्पीकर ने शाहपुरा के पीपलोद में 27.63 करोड़ की लागत से बनने वाले बालिका आवासीय विद्यालय का शिलान्यास किया

 


शाहपुरा। डिप्टी स्पीकर व शाहपुरा विधायक राव राजेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए है। सरकार ने बिजली, पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा सहित हर क्षेत्र में विकास को गति दी है। शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में कई करोड़ के विकास कार्य कर कराए जा चुके हैं। विकास कार्यों की बदौलत शाहपुरा को जिला बनने की अग्रिम पंक्ती में खड़ा कर दिया है। विधानसभा क्षेत्र में जिला स्तर के सभी आवश्यक सरकारी कार्यालय खोल दिए और सभी को स्वयं के भवन उपलब्ध करा दिए हैं। अब जो कि स्वयं के हर तरह के सरकारी किया है। मार्च तक क्षेत्र में 3500 हैक्टेयर भूमि पर हवाई जहाज ठीक करने का कारखाना भी स्थापित हो जाएगा। यह कारखाना त्रिवेणी धाम के पास संत नारायणदास महाराज के चरणों के समीप ही स्थापित होगा। डिप्टी स्पीकर ने शुक्रवार शाम को शाहपुरा के पीपलोद गांव में 27.63 करोड रुपए की लागत से बनने वाले देवनारायण बालिका आवासीय विद्यालय भवन के शिलान्याश समारोह में संबोधन के दौरान कही। इससे पहले डिप्टी स्पीकर व अन्य अतिथियों ने नींव रखकर बालिका आवासीय विद्यालय के भवन का शिलान्यास किया।

 

बालिकाओं को आगे बढऩे का मिलेगा अवसर

 

समारोह में डिप्टी स्पीकर ने कहा कि देवीपुरा के पीपलोद गांव में 27.63 करोड़ की लागत से बालिकाओं के लिए आवासीय विद्यालय बनने से बालिका शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और क्षेत्र की बालिकाओं को पढ़ाई कर आगे बढऩे का अवसर मिलेगा। उन्होंने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए बालिकाओं से लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩे और परिजनों को बालिकाओं को उच्च शिक्षा दिलाने की बात कही। समारोह की अध्यक्षता सरपंच धोली देवी ने की। इस मौके पर सरपंच व ग्रामीणों ने शाहपुरा में बालिका आवासीय विद्यालय स्वीकृत कराने पर विधानसभा उपाध्यक्ष सिंह का आभार जताया।


शाहपुरा के विकास का भरोसा दिया

 

समारोह में विशिष्ट अतिथि शाहपुरा नगरपालिका अध्यक्ष रजनी पारीक, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री देवायुष सिंह, पूर्व जिला पार्षद जयसिंह पारीक, पूर्व पार्षद रोहिताश्व सिन्धू ने भी सरकार की ओर से करवाए भाजपा सरकार के कार्यकाल में कराए गए विकास कार्यों का गुणगान करते हुए शाहपुरा का चहुंमुखी विकास का भरोसा दिलाया। इस मौके पर त्रिवेणीधाम मंदिर के पुजारी राम रिछपाल दास महाराज ने भी आशीर्वचन दिए।

 

समारोह में ये रहे मौजूद

 

समारोह में पूर्व सरपंच रघुवीर गुर्जर, पूर्व सरपंच भागीरथ जाट, शाहपुरा मण्डल अध्यक्ष कैलाश खंडेलवाल, बन्शीधर यादव, सरपंच प्रतिनिधि कालूराम गुर्जर, रामचन्द्र सराधना, शाहपुरा उपखण्ड़ अधिकारी रवि विजय, तहसीलदार सूर्यकान्त शर्मा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नंदकिशोर शर्मा, जलदाय विभाग के एक्सईएन मनोहरलाल जांगिड़, सानिवि के बहादुर सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

 

सुविधायुक्त होगा आवासीय विद्यालय

 

27 करोड़ 63 लाख रुपए की लागत से बनने वाले देव नारायण बालिका आवासीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भवन में छात्रावास, शिक्षक आवास, चारदीवारी, पानी, बिजली और सीसी सड़क का निर्माण करवाया जाएगा। विद्यालय में 10 से 15 प्रतिशत सभी वर्ग की बालिकाओं को आर्थिक आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।

 

sp

Published On:
Oct, 05 2018 09:04 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।