scriptसड़क पर बिछ गई भेड़े, हाइवे पर जाम | Accident | Patrika News
बस्सी

सड़क पर बिछ गई भेड़े, हाइवे पर जाम

लोक परिवहन बस की टक्कर से 14 भेड़ मरी, 10 घायल, जयपुर आगरा राजमार्ग पर मीना पेट्रोल पम्प के पास हुआ हादसा
 
 

बस्सीJan 15, 2019 / 11:35 pm

Surendra

Accident

सड़क पर बिछ गई भेड़े, हाइवे पर जाम

बांसखोह/ जटवाड़ा . जयपुर आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बांसखोह रेलवे स्टेशन से थोड़ा आगे मीना पेट्रोल पम्प के पास एक लोक परिवहन बस की चपेट में दो दर्जन भेंड़े आ गई। हादसे में 14 भेड़ मौके पर मर गई, वहीं दर्जनभर घायल हो गई। राजमार्ग पर भेड़ों के चीथड़े बिखर जाने से आधे घंटे जाम लग गया। बाद चालक बस को जटवाड़ा चौकी के पास खड़ी कर फरार हो गया। इससे यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में पुलिस ने दूसरी बस में बिठाकर गंतव्य के लिए रवाना किया।
जानकारी के अनुसार रतनलाल एवं नेता रैबारी पुत्र छोटू रैबारी भेड़ों को चराई के लिए ले जा रहे थे। मीना पेट्रोल पम्प के पास बस भेड़ों के झुण्ड से टकरा गई। बस की टक्कर से 14 भेड़ और एक बकरी मर गई तथा 10 भेड़ घायल हो गई। इस दौरान राजमार्ग पर मृत भेड़ों के चीथड़े बिखर गए और राजमार्ग पर जाम लग गया। बस्सी पुलिस थाना एसआई महेशचन्द, जटवाड़ा चौकी प्रभारी किशोर कुमार ने पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंच राजमार्ग से मृत भेड़ों को हटवाया और यातायात को सुचारू कराया। मौके पर पहुंचे बांसखोह पशु चिकित्साधिकारी विक्रम मीना, कम्पाउण्डर रामप्रकाश शर्मा ने घायल भेड़ों का उपचार किया। अधिकांशत मृत भेड़े गर्भवती थी। हादसे में भेड़ों के पेट से बच्चे भी बाहर आ गए। ऐसा दृश्य देख हर राहगीर बस चालक को कोसता नजर आया।
भेड़ पालन ही आसरा


बांसखोह निवासी छोटू रेबारी का पूरा परिवार ही भेड़पालन कर अपना जीवन यापन करता है। करीब 280 से अधिक भेड़ों के पालन के लिए परिवार के 10 सदस्य लगे हैं। भेड़ों की ऊॅन और दूध बेचकर ही परिवार का खर्चा चलता है। एक साथ 15 मवेशियों की मौत के समाचार सुन परिजन बेसुध हो गए। सरपंच मंगलाराम मीना समेत पुलिसकर्मियों और ग्रामीणों ने पीडि़त परिवार के सदस्य को ढांढस बंधाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो