script

कांग्रेस में खुलकर सामने आ रही बगावत, भाजपा में भीतरघात का खतरा

locationबड़वानीPublished: Nov 12, 2018 10:43:55 am

जिले की चारों विधानसभाओं में स्थिति स्पष्ट, कांग्रेस में खुलकर सामने आ रही बगावत, भाजपा में भीतरघात का खतरा, रोमांचक होगा मुकाबला

Clear the situation on all four assembly seats

Clear the situation on all four assembly seats

ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. विधानसभा चुनाव का शंखनाद होने के बाद जिले की चारों विधानसभा सीटों पर दोनों प्रमुख दलों की स्थिति स्पष्ट हो चुकी है। दोनों ही दलों ने अपने पुराने चेहरों को चुनावी मैदान में आमने-सामने उतारा है। बडवानी विधानसभा में भाजपा से प्रेमसिंग पटेल तो कांग्रेस ने रमेश पटेल को मौका दिया है। वहीं राजपुर में बाला बच्चन और अंतर पटेल, सेंधवा से ग्यारसीलाल रावत और अंतरसिंग आर्य और पानसेमल से चंद्रभागा किराडे व दीवानसिंग पटेल एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए खड़े हुए हैं। इन सबके बीच कांग्रेस से बागी हुए उम्मीदवारों ने कांग्रेस की नींद उडा रखी है। वहीं भाजपा में भी भीतरघात का खतरा बना हुआ है, जो भी ये विधानसभा चुनाव खासा रोचक होने वाला है।
दो सीटों पर कांग्रेस से बागी हुए भर रहे हैं दम
विधानसभा चुनाव में बड़वानी और पानसेमल की सीटों पर कांग्रेस से बागी हुए मजबूत नेता अपना दम दिखा रहे है। बड़वानी से पूर्व नपाध्यक्ष राजन मंडलोई ने कांग्रेस से बागी होकर अपना पर्चा भरा हुआ है, तो पानसेमल विधानसभा में युवा नेता वर्तमान निवाली जनपद अध्यक्ष विकास डावर अपनी पार्टी से बागी हो गए हैं। इन दोनों को मनाने के लिए पार्टी के कई दिग्गज लगे हुए हैं, लेकिन ये किसी भी हाल में अपने कदम पीछे लेने वालों में से नहीं लग रहे हैं। दोनों ही युवा नेता इस बार आर-पार के मूड़ में नजर आ रहे हैं।
दो सीटों पर है सीधी टक्कर, दो में उलझा है पेंच
जिले की 4 विधानसभा सीटों में दो सीटों राजपुर और सेंधवा में भाजपा और कांग्रेस की सीधी टक्कर है। वहीं बड़वानी और पानसेमल में पेंच थोड़ा उलझा हुआ है। बड़वानी और पानसेमल में भाजपा और कांग्रेस दोनों को टक्कर देने के लिए निर्दलीय उम्मीदवार अपना पूरा दम लगाकर सीट निकालने का दावा कर रहे हैं। ऐसे में इस बार को मुकाबला रोमांचक होने के कयास लगाए जा रहे हैं।
जनता के बीच पहुंच रहे हैं नेता
सीटों पर नामांकन की स्थिति साफ होने के बाद अब प्रत्याशी जनता के बीच पहुंच वोट के लिए जतन करने लग गए हैं। चारों विधानसभाओं में दोनों प्रमुख दल अपनी जमीन मजबूत करने में लगे हुए हैं। वहीं बागी प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में उतर जनता के बीच को भरोसे में लेने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
बड़वानी विधानसभा
भाजपा – प्रेमसिंग पटेल
कांग्रेस – रमेश पटेल
निर्दलीय – राजन मंडलोई
राजपुर विधानसभा
भाजपा – अंतर पटेल
कांग्रेस – बाला बच्चन
सेंधवा विधानसभा
भाजपा – अंतरसिंग आर्य
कांग्रेस – ग्यारसीलाल रावत
पानसेमल विधानसभा
भाजपा – दीवानसिंग पटेल
कांग्रेस – चंद्रभाग किराडे
निर्दलीय – विकास डावर

ट्रेंडिंग वीडियो