scriptसेंधवा की सरजमीं पर केदारनाथ की छवि | Bahubali Ganesh ji at KedarNath Dhams antitype pandal in Sendhwa Ganesh utsav | Patrika News

सेंधवा की सरजमीं पर केदारनाथ की छवि

locationबड़वानीPublished: Aug 26, 2017 10:56:00 pm

गणेशोत्सव के अवसर पर सेंधवा की सरजमीं पर केदारनाथ की छवि उतर आई है। बाहुबली टू की तर्ज पर गणेश प्रतिमा स्थापित हुई है। सिंगापुर की लाइटिंग हुई है।

first snowfall of season in kedarnath watch video

first snowfall of season in kedarnath watch video

सेंधवा. गणेशोत्सव के अवसर पर सेंधवा की सरजमीं पर केदारनाथ की छवि उतर आई हैं। पूरा शहर भगवान गणेश की भक्ति में लीन है। शाम ढलते ही पंडालों में भजन कीर्तन की धुन के साथ धूप बत्ती की सुंगध फिजां में फैल जा रही है। हर कोई बरबस ही भगवान के दर्शन को घरों से निकल जा रहा है। रंग बिरंगे रोशनी से जगमगाते गणेश पंडालों के दृश्य देखते ही बन रहे हैं।

Kedarnath antitype in Dineshganj Sendhwa, Barwani.
IMAGE CREDIT: Patrika
सेंधवा के दिनेशगंज में गणेशोत्सव के मौके पर प्रसिद्ध तीर्थधाम केदारनाथ की प्रतिकृति बनाई गई है। इस भव्य मंदिर को कलकत्ता के 20 कलाकारों ने बनाया है। केदारनाथ धाम को आकर्षक लाइटिंग से सजाया गया है। रात्रि में कई रंगों में मंदिर का काफी सुंदर दिखाई देता है। पंडाल में 12 फीट की बाहुबली 2 की तर्ज पर भव्य गणेश प्रतिमा भी स्थापित की गई है। रात्रि में बड़ी संख्या में श्रद्धालु इसके दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हंै। दिनेशगंज एकता संगठन के अरुण चौधरी एवं मनोज जायसवाल ने बताया केदारनाथ धाम 51 फीट ऊंचा एवं 60 फीट चौड़ा है। इसे बांस एवं थर्माकोल की 2 हजार सीटों से बनाया गया है। 
Bahubali Ganeshji in Sendhwa, Barwani.
IMAGE CREDIT: patrika
मथुरा के कलाकारों को भी बुलाया गया है। कलाकारों की ओर से रात 8 बजे से वृंदावन के भजनों पर सुंदर नृत्यों की प्रस्तुति दी जा रही है। कलाकारों की ओर से अनंत चतुर्दशी तक 12 दिन तक सुंदर नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। 
Kedar Nath antitype Shivling Sendhwa
IMAGE CREDIT: patrika
भव्य केदारनाथ धाम के साथ पुराने एबी रोड पर सिंगापुर की आकर्षक लाइटिंग भी लगाई गई है। गणेश उत्सव के दूसरे दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु इसके दर्शन करने के लिए पहुंचे। इस मौके पर पूर्व पार्षद संजय यादव, आशुतोष शर्मा आदि श्रद्धालु मौजूद रहे। 
गणेशोत्सव एवं झांकी मंडल के सदस्यों के साथ की चर्चा
सेंधवा शहर थाने में शनिवार को एसडीओपी भीमसिंह अहरवार एवं टीआई जेसी पाटीदार ने गणेश उत्सव मंडल एवं झांकी मंडल के सदस्यों की बैठक ली। सभी सदस्यों से उनकी समस्या जानकर निवारण करने का आश्वासन दिया गया। वहीं, अनंत चतुर्दशी पर निकलने वाले चल समारोह एवं झांकियों में सुरक्षा व्यवस्था बनाने में पुलिस को सहयोग करने की बात कही गई। सभी सदस्यों को कहा गया कि जुलूस में किसी भी प्रकार का विवाद ना होने दें। सभी गणेश मंडल के सदस्यों को संपूर्ण जानकारी बीट प्रभारी को देने के निर्देश दिए गए।
इस मौके पर गणेश मंडल के सदस्यों ने कहा कि नगर में त्योहार के दौरान अचानक बिजली बंद हो रही है। इससे श्रद्धालुओं को परेशानी होती है। समस्याओं को शीघ्र दूर करने का आश्वासन दिया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में सदस्य मौजूद रहे। दोपहर में नगर पहुंचे एसपी प्रशांत खरे ने झांकी मार्ग का भी निरीक्षण किया।
Nandi at Kedarnath antitype Ganesh Pandal in Sendhwa.
IMAGE CREDIT: patrika
Bahubali Ganeshji in Sendhwa, Barwani.
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो