scriptशिक्षक भर्ती : काउंसलिंग स्थगित करने पर अभ्यर्थियों ने जताया विरोध | Teacher recruitment: protesters protested on suspension of counseling | Patrika News

शिक्षक भर्ती : काउंसलिंग स्थगित करने पर अभ्यर्थियों ने जताया विरोध

locationबाड़मेरPublished: Mar 11, 2019 10:58:07 am

https://www.patrika.com/barmer-news/

Teacher recruitment: protesters protested on suspension of counseling

Teacher recruitment: protesters protested on suspension of counseling

734 अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन : अब काउंसलिंग 13 व 14 को
शिक्षक भर्ती : काउंसलिंग स्थगित करने पर अभ्यर्थियों ने जताया विरोध

बाड़मेर . जिला परिषद की ओर से तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 के री-शफल एवं प्रतीक्षा सूची से नवचयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की तिथि बदलने पर उन्होंने रविवार रात कलक्टर आवास के बाहर विरोध जताया।
अभ्यर्थियों ने बताया कि तिथि बदलने से उन्हें परेशानी होगी। वे दो से तीन दिन पूर्व ही पहुंचे हुए हैं। वे गुरुवार को यहां पहुंच गए थे। उसके बाद शुक्रवार व शनिवार को दो दिन तक दस्तावेज सत्यापन हुआ। उन्हें सोमवार को काउंसलिंग की सूचना दी गई। इस वजह से अधिकांश अभ्यर्थी यहीं रुके हुए हैं। अब काउंसलिंग स्थगित करने की सूचना मिली है। कई महिला अभ्यर्थियों के छोटे बच्चे साथ में होने के कारण दो दिन और रुकना पड़ेगा। उधर, विभाग का कहना है कि यहां पर सर्वाधिक अभ्यर्थी होने के कारण परेशानी आ रही है।
दस्तावेज सत्यापन पूरा : जिला परिषद की ओर से के 734 शिक्षकों के दस्तावेजों का सत्यापन रविवार को पूरा हुआ। प्रभारी अधिकारी महेश दादाणी ने बताया कि इस दौरान हिंदी के 196, विज्ञान गणित 86, सामान्य विज्ञान 100, संस्कृत 10 व अंग्रेजी के 342 अभ्यर्थियोंं ने दस्तावेज का सत्यापन करवाया। सभी दस्तावेजों की क्रॉस जांच की गई।
काउंसलिंग कैम्प 13 व 14 को : जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय गोपालसिंह सोढ़ा के अनुसार दस्तावेज सत्यापन के बाद अभ्यर्थियों को नियुक्ति व पदस्थापन के लिए विद्यालय आवंटन सोमवार को नहीं होगा। इसकी बजाय 13 व 14 मार्च को किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो