scriptराजस्थान की सबसे चर्चित बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बड़ा खेला: रविंद्र सिंह भाटी के लिए बढ़ गई चुनौती | RLP workers supported kailash chaudhary in barmer jaisalmer | Patrika News
बाड़मेर

राजस्थान की सबसे चर्चित बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बड़ा खेला: रविंद्र सिंह भाटी के लिए बढ़ गई चुनौती

राजस्थान में दूसरे चरण में 13 लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को मतदान होगा। प्रदेश में मतदान से ठीक एक दिन पहले बड़ा सियासी घटनाक्रम हुआ है। सबसे हॉट बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बड़ा राजनीतिक खेला हुआ है।

बाड़मेरApr 25, 2024 / 06:24 pm

Kamlesh Sharma

kailash chaudhary
जयपुर। राजस्थान में दूसरे चरण में 13 लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को मतदान होगा। प्रदेश में मतदान से ठीक एक दिन पहले बड़ा सियासी घटनाक्रम हुआ है। सबसे हॉट बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बड़ा राजनीतिक खेला हुआ है। हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने भाजपा को समर्थन दिया है। हालांकि अभी हनुमान बेनीवाल की तरफ से इसको लेकर कोई बयान नहीं आया है। दरअसल, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आरएलपी पार्टी गठबंधन हुआ है। बता दें कि इंडिया गठबंधन की ओर से आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल नागौर से प्रत्याशी उतारा है। नागौर में पहले चरण के दौरान वोटिंग हो चुकी है। गौरतलब है कि बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी, कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के बीच कांटे की टक्कर है।

कैलाश चौधरी को समर्थन देने का ऐलान

बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर वोटिंग के ठीक एक दिन पहले गुरुवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी को समर्थन देने का ऐलान किया है। वहीं कैलाश चौधरी ने हनुमान बेनीवाल और आरएलपी कार्यकर्ताओं का आभार जताया है।
कैलाश चौधरी ने सोशल मीडिया एक्स पर आरएलपी कार्यकर्ताओं के साथ फोटो शेयर की है। साथ ही लिखा ‘आज बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा क्षेत्र के रालोपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रहित में भाजपा को समर्थन दिया। मैं समस्त RLP कार्यकर्ताओं व RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल का धन्यवाद देता हूं।’ इस सियासी खेले से कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के लिए चुनौती बढ़ गई है।

कार्यकर्ताओं को नहीं दिया मान-सम्मान

आरएलपी नेता गजेंद्र चौधरी ने कहा कि हमारी पार्टी ने प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन हुआ है। लेकिन कि बाड़मेर में कांग्रेस के बड़े नेताओं को यह गठबंधन पसंद नहीं है। इसी के चलते आरएलपी के कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने गठबंधन के तहत आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की एक भी सभा नहीं करवाई। आखिरकार, आरएलपी कार्यकर्ताओं ने बाड़मेर में भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी को समर्थन देने का ऐलान किया है।

Home / Barmer / राजस्थान की सबसे चर्चित बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बड़ा खेला: रविंद्र सिंह भाटी के लिए बढ़ गई चुनौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो