scriptबाड़मेर के दूधवा में पुनर्मतदान 8 मई को, 1294 मतदाता डालेंगे वोट, सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान | Re-polling in Dudhwa of Barmer tomorrow, 1294 voters will cast their votes, | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर के दूधवा में पुनर्मतदान 8 मई को, 1294 मतदाता डालेंगे वोट, सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान

चौहटन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द स्थित बूथ पर दोबारा मतदान बुधवार को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। मतदान दल मंगलवार को बाड़मेर के रामूबाई राजकीय माध्यमिक विद्यालय से रवाना हुए।

बाड़मेरMay 07, 2024 / 09:40 pm

Mahendra Trivedi

team for re polling going to dudhwa booth.

मतदान दल मंगलवार को बाड़मेर के रामूबाई राजकीय माध्यमिक विद्यालय से रवाना

लोकसभा चुनाव-2024 के तहत बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में दूधवा खुर्द गांव में पोलिंग बूथ संख्या 50 पर बुधवार को होने वाले पुनर्मतदान के लिए मतदान दल रवाना मंगलवार को रवाना हुआ। उल्लेखनीय है कि मतदान की गोपनीयता भंग होने के कारण निर्चाचन आयोग ने निर्णय लेते हुए बूथ पर पुनर्मतदान के लिए सोमवार को आदेश जारी किए थे।

बुधवार को दूधवा खुर्द स्थित बूथ पर दोबारा मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत जैन ने बताया कि चौहटन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द स्थित बूथ पर दोबारा मतदान बुधवार को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। मतदान दल मंगलवार को बाड़मेर के रामूबाई राजकीय माध्यमिक विद्यालय से रवाना हुए।

ट्रेनिंग के बाद किया रवाना

रवानगी से पूर्व मतदान दलों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया। मतदान प्रक्रिया के लिए नियुक्त सेक्टर ऑफिसर को भी टे्रनिंग दी गई। प्रशिक्षण के बाद मतदान सामग्री मतदान दल को सुपुर्द की गई। प्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारी, पोलिंग ऑफिसर-1,2, एवं 3 को प्रशिक्षित किया गया। पुनर्मतदान के लिए कार्यशील मतदान दल के साथ-साथ दो आरक्षित दल भी प्रशिक्षण उपरांत रवाना हुए। पुनर्मतदान वाले बूथ पर 1294 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

इलाके में धारा 144 लगाई

उन्होंने बताया कि मतदान के लिए आवश्यक समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। स्थानीय बीएलओ द्वारा वोटर्स पर्ची वितरित की गई है। स्वीप दल ने मतदाताओं की मनुहार की गई है। पुनर्मतदान के लिए जागरूक भी किया गया है। सम्बन्धित क्षेत्र में आचार संहिता के प्रावधानों की पालना की जाएगी। साथ ही धारा 144 लागू की गई है।

स्कूल में अवकाश, सूखा दिवस रहेगा

मतदान तिथि 8 मई को मतदान बूथ पर पंजीकृत समस्त कार्यरत एवं कामगार मतदाताओं के लिए संवैतनिक अवकाश स्वीकृत किया जाएगा। इस दिन बूथ स्थल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दूधवा खुर्द में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। मतदान समाप्ति तक मतदान केन्द्र में समाहित क्षेत्रों में सूखा दिवस घोषित किया गया है। इस मतदान बूथ की वेबकास्टिंग भी की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान के बाद निर्वाचन सामग्री का संग्रहण राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बाड़मेर में किया जाएगा। सामग्री संग्रहण के तुरन्त बाद बुधवार रात्रि 9 बजे महाविद्यालय स्थित जिला निर्वाचन कक्ष में मतदान दस्तावेजों की संवीक्षा (स्क्रूटनी) का कार्य निर्वाचन पर्यवेक्षक की उपस्थिति में होगा। इसमें अभ्यर्थी एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ता भी उपस्थित रहेंगे।

कलक्टर पहुंचे दूधवा

चौहटन विधानसभा क्षेत्र स्थित दूधवा खुर्द गांव में पोलिंग बूथ संख्या 50 पर पुनर्मतदान के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत जैन ने बूथ का निरीक्षण कर तैयारियों का जायज़ा लिया। उन्होंने कहा कि पुनर्मतदान के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहे। यह सुनिश्चित करें कि किसी भी प्रकार के अवांछित तत्व मतदान प्रक्रिया को प्रभावित ना कर सकें तथा पुनर्मतदान के दौरान मतदाताओं को एक निष्पक्ष एवं उपयुक्त वातावरण मिले। उन्होंने मतदान केंद्र पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया।

Hindi News/ Barmer / बाड़मेर के दूधवा में पुनर्मतदान 8 मई को, 1294 मतदाता डालेंगे वोट, सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो