script15 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनी सड़कों के नवीनीकरण तथा मीठे पानी की सप्लाई पूरा नहीं होने पर आमजन ने उठाईं ये मांगेें | Rajasthan News in Hindi - Rajasthan Latest News, News of barmer | Patrika News

15 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनी सड़कों के नवीनीकरण तथा मीठे पानी की सप्लाई पूरा नहीं होने पर आमजन ने उठाईं ये मांगेें

locationबाड़मेरPublished: Sep 22, 2018 03:50:05 pm

https://patrika.com/barmer-news/

dgh

15 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनी सड़कों के नवीनीकरण तथा मीठे पानी की सप्लाई पूरा नहीं होने पर आमजन ने उठाईं ये मांगेें

बायतु. राजस्थान पत्रिका के जनएजेंडा कार्यक्रम के तहत बायतु विधानसभा के कानोड़ ग्राम पंचायत मुख्यालय पर प्रबुद्धजनों ने क्षेत्र के जनहित से सम्बंधित मुद्दों पर चर्चा की।

इस दौरान उन्होंने बायतु-फलसूंड-नाचना स्टेट हाइवे का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस सड़क का कार्य तत्काल स्वीकृत होकर टू लेन का होना चाहिए। इसके साथ-साथ रामदेवरा जाने वाले पैदल यात्रियों के लिए अलग से पथ का निर्माण होना चाहिए। इस साल भीषण अकाल की स्थिति के कारण सरकार को तत्काल चारा डिपो, पशु शिविर अधिक से अधिक खोलने चाहिएं ताकि पशुधन को बचाया जा सके। मनरेगा के अलावा भी अकाल राहत कार्य शुरू किए जाएं।
जल्द शुरू हो बायतु-फलसूंड स्टेट हाइवे
बैठक में बायतु क्षेत्र को डार्क जोन की श्रेणी से हटाने का आग्रह किया गया ताकि नए कृषि कनेक्शन किसानों को मिल सकें। लोगों ने बायतु क्षेत्र में 15 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनी सड़कों के नवीनीकरण तथा मीठे पानी की सप्लाई पूरे विधानसभा क्षेत्र में होने की बात भी उठाई। दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना के धीमे कार्यों पर चिंता जताते हुए इसमें तेजी लाने का आग्रह किया। इस मौके पर पूर्व सरपंच जयसिंह राठौड़, सरपंच सवाईराम सुथार, समाजसेवी चुनीलाल सुथार, तेजाराम जाजड़ा, चम्पत राजपुरोहित, दीपाराम गोदारा, चनणाराम सुथार, रमेश सोनी, ओम जांदू, दुर्गेशपुरी, जोगाराम सारण वार्डपंच, उदाराम कूंदू, सवाईलाल, मानाराम गोदारा, खेताराम दर्जी, भूपेंद्रपुरी, जोगाराम दर्जी समेत कई लोग उपस्थित थे।
ये भी पढें: स्वाइन फ्लू रोगी के गांव पहुंची चिकित्सा टीम
बालोतरा . गांव कालूड़ी में स्वाइन फ्लू से संदिग्ध अवस्था में महिला की मौत के बाद शुक्रवार को चिकित्सा विभाग टीम पहुंची। उन्होंने परिजन सहित पड़ौसियों के स्वास्थ्य की जांच की। स्वाइन फ्लू संदिग्ध रोगी नेणोदेवी की मृत्यु पर गुरुवार को कालूड़ी मंछाणियों की ढाणी में अंतिम संस्कार किया गया। इसकी जानकारी पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को असाड़ा चिकित्सक श्रवण खोजा मय टीम गांव पहुंची। मृतक परिजन व आस-पास के लोगों के स्वास्थ्य की जांच की तथा दवाइयां दी।
स्कूल के नजदीक टावर का विरोध
ग्राम पंचायत लोहिड़ी स्थित सरकारी विद्यालय के पास निर्माणधीन टावर को लेकर ग्रामीणों ने एतराज जताया है। उन्होंने तहसीलदार को ज्ञापन सौंप टॉवर का निर्माण रोकने की मांग की। इसमें उन्होंने कहा कि इससे विद्यालय में पढऩे वाले बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर होगा। वहीं इसके लिए ग्रामीणों से स्वीकृति भी नहीं ली गई।

ट्रेंडिंग वीडियो