scriptजसोल राम कथा हादसा: पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का दर्ज किया मामला | Rajasthan Jasol Pandal Collapse: Police register case | Patrika News
बाड़मेर

जसोल राम कथा हादसा: पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का दर्ज किया मामला

Rajasthan Jasol Pandal Collapse: जसोल दु:खांतिका को लेकर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या व मानव जीवन को संकट में डालने का मामला दर्ज किया है।

बाड़मेरJun 24, 2019 / 07:14 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan Jasol Pandal Collapse
बाड़मेर। Rajasthan Jasol pandal Collapse: जसोल दु:खांतिका को लेकर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या व मानव जीवन को संकट में डालने का मामला दर्ज किया है। अज्ञात आरोपित टेंट मालिक व बिजली व्यवस्था संभालने वालों बताया है। गौरतलब है कि जसोल गांव के हाईस्कूल में रविवार को रामकथा (Jasol Ram Katha Hadsa) के दौरान तेज आंधी से पंडाल Pandal (tent) हवा में उड़कर लोगों पर गिर गया था, जिससे अब तक 15 की मौत हो गई और 65 से अधिक लोग घायल है। मृतकों में छह लोग जसोल Jasol गांव के ही है, शेष अन्यत्र से कथा सुनने आए थे।
जसोल राम कथा हादसा: पंडाल गिरने की कहानी प्रत्यक्षदर्शियों की जुबानी, देखें वीडियो

पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डूडी ने बताया कि पुलिस के अनुसार जसोल रामकथा के दौरान हुए हादसे के बाद पुलिस ने टेंट मालिक व परिसर में बिजली व्यवस्था करने वालों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व ऐसा कृत्य जिससे मानव जीवन को संकट में डालने की 304, 336 आईपीसी धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। तफ्तीश में जिस किसी की भी लापरवाही सामने आएगी, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
दर्दनाक हादसे के मृतक परिवारों को ढांढस बंधवाने और अस्पताल में भर्ती घायलों की कुशलक्षेम जानने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) भी जसोल पहुंचे। इसके बाद वे जोधपुर पहुंचे। यहां एमडीएम अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात कर जानकारी ली और चिकित्सकों को उपचार के लिए निर्देश दिए। उनके साथ कई नेता भी मौजूद रहे।
बाड़मेर में पंडाल हादसा: CM ने संभागीय आयुक्त को दिए जांच के निर्देश, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की सहायता

सीएम को देखते ही मृतक परिजनों के फूट पड़े आंसू
जसोल में पांडाल गिरने की घटना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार सुबह जसोल पहुंचे। वे हेलीपेड से सीधे हताहतों के घर पहुंचे। यहां उन्होंने शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। इस दौरान मुख्यमंत्री को देख परिजनों की रुलाई फूट पड़ी। मुख्यमंत्री ने भी दुख की इस घड़ी में सरकार की ओर से संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा प्रदेश इस दुख के समय इन परिवारों के साथ है।
संभागीय आयुक्त करेंगे हादसे की जांच
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाड़मेर जिले के जसोल कस्बे में पाण्डाल गिरने से हुए हादसे के लिए जोधपुर संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी को जांच के निर्देश दिए हैं। गहलोत ने इस हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन, पुलिस, आपदा प्रबन्धन एवं चिकित्सा अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों एवं उपचार के लिए उचित निर्देश दिए। उन्होंने हादसे के मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रूपये की सहायता राशि देने के निर्देश प्रदान किए हैं। हादसे में घायलों को भी अधिकतम 2 लाख रूपये की सहायता राशि दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो