scriptलग्जरी गाड़ी लेकर घूमते हैं, पर इनकी खुद की नहीं है…… | Leaders do not own cars | Patrika News

लग्जरी गाड़ी लेकर घूमते हैं, पर इनकी खुद की नहीं है……

locationबाड़मेरPublished: Nov 21, 2018 12:03:47 pm

https://www.patrika.com/barmer-news/

barmer car news

barmer car news

-शपथ पत्र और वास्तविक जिंदगी में कितने अलग हैं प्रत्याशी- प्रत्याशियों की पत्नियों के पास भी नहीं ज्यादा आभूषण- बंगलों की कीमत इतनी कम, सुनकर ही अचरज

बाड़मेर. विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की ओर से नामांकन के लिए दिए गए शपथ पत्र में दर्शाई गई जानकारी और वास्तविक जिंदगी में बड़ा फर्क है। शपथ पत्र में उनके पास अपनी कोई गाड़ी नहीं है पर हर दिन वे जिन लग्जरी गाडि़यों में घूमते हैं लोगों को उनके नंबर तक याद हैं। उन्होंने अपने मकान और भूखण्डों की जो कीमत दर्ज की है वो तो डीएलसी की दर से भी कम है।
पत्नियों के पास आभूषण नहीं
महिलाओं का पहला शौक आभूषण माना जाता है लेकिन शपथ पत्र में दर्ज जानकारी के मुताबिक अधिकांश प्रत्याशियों की पत्नियों के पास सोना बहुत ही कम है। दस से बारह तोला सोना अधिकांश ने दिखाया है तो कोई तो पांच-सात तोला पर ही सिमट गए हैं।
सोने के भाव क्या हैं?
प्रत्याशियों ने आभूषण का उल्लेख तो किया है लेकिन सोने के भाव को लेकर भी इनमें असमानता है। कइयों ने 30 हजार रुपए तोला लिखा है तो कई 33 हजार रुपए प्रति तोला के हिसाब से आकलन कर रहे हैं।
ये वाहन इनके नहीं

जिले में लगभग सभी प्रत्याशी जो पूर्व विधायक, विधायक या फिर चर्चित रहे हैं लग्जरी वाहनों में ही सफर करते हैं। इनके वाहनों के नंबर तक लोगों को याद हैं और कइयों के तो दो-तीन वाहन देखे गए हैं लेकिन शपथ पत्र में वाहन का उल्लेख नहीं किया गया है।

हाथ में नहीं लिया हंसिया और किसान

कई प्रत्याशियों को राजनीति के अलावा अन्य कोई काम करते हुए किसी ने नहीं देखा है लेकिन उन्होंने अपने पेशे के विवरण में किसान लिखा है। हालांकि वे कागजों में खेत के खातेदार जरूर हैं। खेती-किसानी करने के लिए इनके पास फुर्सत भी नहीं है।

सस्ते हो गए भूखण्ड, बंगले इतने सस्ते

जिन बंगलों में ये प्रत्याशी रह रहे हैं उनके दाम सुनकर तो लोग अचरज करेंगे। करोड़ों के बंगले और कागजों में कीमत इतनी कम कि उसमें भूखण्ड मिलना भी मुश्किल हो।

घरवाली ही ज्यादा रुपयों वाली

शपथ पत्रों को सही मानें तो नेताजी से ज्यादा उनकी पत्नियांे के पास चल-अचल संपत्ति है,चाहे वह साधारण गृहिणी है। उनके पास सोना, वाहन, भूखण्ड, नकद और बैंक में राशि नेताजी से चार-पांच गुणा ज्यादा ही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो