script

13 करोड़ में बनेगी इंजीनियरिंग कॉलेज की बिल्डिंग, 18 माह में होगी तैयार

locationबाड़मेरPublished: Feb 20, 2019 11:43:46 am

-पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में संचालित हो रहा इंजीनियरिंग महाविद्यालय, उत्तरलाई रोड पर बनेगी कॉलेज की नई इमारत
 

Engineering College Barmer

Engineering College Barmer

बाड़मेर. बाड़मेर के इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए नई इमारत बनाई जाएगी। वर्तमान में कॉलेज का संचालन पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के परिसर में किया जा रहा है। नई इमारत बनने से कॉलेज संचालन में सुविधा होगी।

इंजीनियरिंग कॉलेज भवन निर्माण के लिए सरकार ने टेंडर जारी कर दिए हैं। उत्तरलाई रोड पर सरकारी जमीन पर 13 करोड़ की लागत से भवन का निर्माण होगा। ठेकेदार को भवन का निर्माण 18 माह में पूर्ण करना होगा। इसके लिए राजस्थान राज्य सड़क व विकास निर्माण निगम लिमिटेड ने ऑनलाइन टेंडर जारी कर दिया है।
आरएसआरडीसी ने डीपीआर प्रोजेक्ट रिपोर्ट के बाद इंजीनिरिंग कॉलेज भवन निर्माण के टेंडर करने साथ 12 करोड़ 13 लाख रुपए की लागत बताई है। साथ ही ठेकेदार के लिए डेढ़ साल में बिल्डिंग निर्माण कार्य पूरा करने की समयावधि निर्धारित की गई है।
आरएसआरडीसी उपलब्ध करवाएगी सीमेंट
निर्माण कार्य में उपयोग होने वाला सीमेंट आरएसआरडीसी उपलब्ध करवाएगी। वर्क ऑर्डर जारी होने के बाद ठेकेदार वर्कशॉप व एकेडमी ब्लॉक का निर्माण करेगा। उल्लेखनीय है कि इंजीनिरिंग कॉलेज को सरकार ने 26 करोड़ रुपए का बजट उपलब्ध करवाया था।
50 बीघा जमीन आवंंटित
इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए जोधपुर रोड पर उत्तरलाई के पास सरकार ने 50 बीघा जमीन का आवंटन किया था। हालांकि कॉलेज में इस सत्र से अध्ययन शुरू कर दिया था। वर्तमान में जैसलमेर रोड पर स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर इसे संचालित किया जा रहा है।
मॉडल कॉलेज बनेगा
बाड़मेर में बनने वाला कॉलेज एक मॉडल के रूप में होगा। इसमें आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी,जिससे पश्चिमी राजस्थान के लिए तकनीकी शिक्षा में उच्च गुणवत्ता मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो