scriptसड़लानाडा पर तीन माह से गहराया पेयजल संकट | Drinking water crisis at Surdalada for three months | Patrika News

सड़लानाडा पर तीन माह से गहराया पेयजल संकट

locationबाड़मेरPublished: Jul 22, 2019 11:11:51 am

https://www.patrika.com/barmer-news/

Drinking water crisis at Surdalada for three months

Drinking water crisis at Surdalada for three months

सड़लानाडा पर तीन माह से गहराया पेयजल संकट

– महंगे दामों में ग्रामीणों को खरीदना पड़ता है पानी

समदड़ी. ग्राम पंचायत भलरों का बाड़ा के सड़लानाडा में तीन माह से पेयजल संकट है। इस पर ग्रामीणों को महंगे भावों में पानी खरीदना पड़ता है। ग्रामीणों की ओर से कई बार जलदाय विभाग अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। बरसात में हो रही लगातार देरी के बीच भीषण गर्मी में पेयजल संकट ग्रामीणों के लिए सिरदर्द बन चुका है।
पंचायत मुख्यालय से आता है पानी- सड़लानाडा पर पानी की आपूर्ति भलरों का बाड़ा से होती है। पिछले तीन माह से पानी की आपूर्ति ठप है। पेयजल लाइन पर बीच मे जगह-जगह अवैध जल कनेक्शन होने से पानी अंतिम छोर सड़लानाडा तक नहीं पहुंच रहा है। इससे ग्रामीणों को हलक तर करने के लिए परेशान होना पड़ रहा है।
पानी खरीदने को मजबूर- लगातार पेयजल संकट के चलते ग्रामीण भलरों का बाड़ा से रुपए देकर पानी खरीदने को विवश है। यहां पर करीब तीस घरों की बस्ती है, जो पशुपालक हैं। ग्रामीण तो रुपए देकर अपने लिए पानी खरीद रहे हैं, लेकिन पशुधन बेहाल है। पानी के लिए बना जीएलआर व खेळी सूखी हुई है। इसको लेकर कई बार दानदाताओं की ओर से पशुओ के लिए खेळी में पानी डाला जा रहा है। निसं.
तीन माह से नहीं आ रहा पानी- पिछले तीन माह से पानी नहीं आ रहा है। पानी मोल खरीद रहे हैं। विभाग को बार-बार अवगत कराने पर भी कोई उचित कार्रवाई नहीं हो रही है। – कमरूदीन मौलाना, स्थानीय निवासी
गर्मी में पेयजल की समस्या- भीषण गर्मी में पानी की भयंकर समस्या है। पशुधन की हालात दयनीय है। समस्या का समाधान जरूरी है। – भोपाराम, पशुपालक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो