scriptबाड़मेर में रि-पोलिंग को लेकर अपडेट… 11 बजे तक पड़े इतने वोट, बूथ पर मतदाताओं से ज्यादा प्रशासन मौजूद | Barmer regarding re-polling Update so many votes cast till 11 o'clock | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर में रि-पोलिंग को लेकर अपडेट… 11 बजे तक पड़े इतने वोट, बूथ पर मतदाताओं से ज्यादा प्रशासन मौजूद

बाड़मेर सीट के चौहटन विधानसभा के दूधवा खुर्द बूथ पर चुनाव आयोग ने पुर्नमतदान का फैसला लिया था। जिसके चलते बुधवार को चौहटन के दूधवा खुर्द में भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच शांतिपूर्ण पुनर्मतदान जारी है।

बाड़मेरMay 08, 2024 / 11:35 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी 25 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुके है। प्रदेश में 19 अप्रैल को 12 सीटों पर जबकि 26 अप्रैल को 13 सीटों पर मतदान कराया गया था। लेकिन बाड़मेर सीट के चौहटन विधानसभा के दूधवा खुर्द बूथ पर चुनाव आयोग ने पुर्नमतदान का फैसला लिया था। जिसके चलते बुधवार को चौहटन के दूधवा खुर्द में भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच शांतिपूर्ण पुनर्मतदान जारी है। सुबह 11 बजे तक एक बूथ पर 29.5 प्रतिशत मतदान हुआ है।
लोकतंत्र में एक-एक वोट की अहमियत होती है। यह मानते हुए चुनाव आयोग इस बूथ पर मतदान करवा रहा है। धीरे-धीरे महिला पुरुष मतदाता अपने घरों से निकलकर मतदान केन्द्र की ओर पहुंच रहे है। मतदान केन्द्र के आसपास मौके पर भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात है। साथ ही मौके पर जिला कलक्टर निशांत जैन, जिला पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा सहित जिले के आला अधिकारी मौजूद है। इस बूथ पर 1294 वोटर्स है। जो अपने मत का दोबारा प्रयोग करेंगे। 26 अप्रैल को वोटिंग के दिन यहां पर कुल 1294 में से 1120 वोट पड़े थे। 86.55 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।

मतदाताओं से ज्यादा प्रशासन तैनात

बाड़मेर के इस बूथ पर पुनर्मतदान के लिए मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई है। यहां मतदाताओं से अधिक संख्या में प्रशासन और पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारी तैनात है। चौहटन के आकोड़ा ग्राम पंचायत के दूधवा खुर्द बूथ संख्या 50 पर भारी सुरक्षा प्रबंध के बीच पुनर्मतदान शांतिपूर्ण जारी है।
हालांकि पुर्नमतदान दल की लापरवाही के चलते हो रहा है। बताया जा रहा है कि बाड़मेर-जैसलमेर की चौहटन विधानसभा के दुधवा खुर्द बूथ पर आज सुबह 7 बजे से शाम को 5 बजे मतदान चलेगा। निर्वाचन आयोग ने यह फैसला गोपनीयता भंग होने के चलते लिया।

Hindi News/ Barmer / बाड़मेर में रि-पोलिंग को लेकर अपडेट… 11 बजे तक पड़े इतने वोट, बूथ पर मतदाताओं से ज्यादा प्रशासन मौजूद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो