script

Video : दिनभर बाड़मेर की बड़ी खबरों से रहे रुबरु…देखिए बाड़मेर बुलेटिन…

locationबाड़मेरPublished: May 27, 2019 12:17:03 am

Submitted by:

Moola Ram

Barmer Patrika Bulletin 26.05.2019Video : दिनभर बाड़मेर की बड़ी खबरों से रहे रुबरु…देखिए बाड़मेर बुलेटिन…- बाड़मेर में प्री डीएलएड परीक्षा आयोजित, सुरक्षा व्यवस्था रही चाक चौबंद- बेपटरी हो गई शहर की यातायात व्यवस्था, लगी वाहनों की लंबी कतारें, रेंगते रहे वाहन

Barmer Patrika Bulletin 26.05.2019

Barmer Patrika Bulletin 26.05.2019

बाड़मेर में प्री-प्री डीएलएड परीक्षा आयोजित, सुरक्षा व्यवस्था रही चाक चौबंद

शिक्षा विभाग बीकानेर की ओर से रविवार को जिले के 87 परीक्षा केन्द्रों पर प्री डीएलएड परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षार्थियों को परीक्षा प्रारम्भ होने से आधा घंटा पहले परीक्षा केन्द्रों पर जांच के बाद प्रवेश दिया गया। इस दौरान केन्द्रों के बाहर पुलिस व शिक्षकों ने अभ्यर्थियों के मूल पहचान पत्र की जांच की। बाड़मेर शहर के अलावा बालोतरा में भी कई जगहों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।
परीक्षार्थियों को दो बजे के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। परीक्षा केंद्र में केवल केंद्राधीक्षक के पास ही फोन रखा गया। अन्य वीक्षकों व किसी भी कर्मचारी को केंद्र में फोन लाने की अनुमति नहीं थी। 13 प्राधिकृत अधिकारी परीक्षा के दौरान विभिन्न व कलेक्ट करवाने का का कार्य भी करते नजर आए।
जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय व नोड़ल अधिकारी डालूराम चौधरी ने बताया कि परीक्षा में 30520 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें से 26963 परीक्षार्थी उपस्थित व 3584 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। चौधरी ने बताया कि परीक्षा के दौरान राजकीय महाविद्यालय बायतु में एवजी परीक्षार्थी पकड़ा गया।
जो कि रोल नंबर 549339 सुरेश विश्रोई पुत्र पुरखाराम निवासी पांचला सांचोर के स्थान पर दिनेश कुमार पुत्र तुलसाराम विश्रोई निवासी भाद्राजून जालोर को परीक्षा देते पकड़ा। बाड़मेर जिले के प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक पुरुष व एक महिला कांस्टेबल तैनात नजर आई। परीक्षा को लेकर पुलिस भी काफी सतर्क नजर आई।
बेपटरी हो गई शहर की यातायात व्यवस्था, लगी वाहनों की लंबी कतारें, रेंगते रहे वाहन

शहर में रविवार शाम को यातायात व्यवस्था बेपटरी हो गई। प्रतियोगी परीक्षा खत्म होने के बाद शाम पांच बजे से जगह-जगह जाम की स्थिति हो गई। स्टेशन रोड पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई। सबसे अधिक परेशानी सिणधरी रोड व सर्कल पर हुई। सिणधरी रोड पर वाहनों का शाम के समय तो जाम ही रहता है। उस पर परीक्षा में शामिल होकर लौट रहे युवाओं और परिजन के कारण यहां यातायात के और भी बुरे हाल हो गए। वहीं पुल के पास वाहनों की कतारें लग गई।
शहर के रेलवे स्टेशन, चामुंडा चौराहा व चौहटन चौराहे पर भी वाहनों का जमावड़ा लग गया। वही सिणधरी चौराहे के आसपास के लोगो ने बताया कि सिणधरी सर्किल पर जाम की स्थिति अब हमेशा का काम हो गया है क्योंकि यातायात का ठीक प्रबंधन नहीं है।
बीएसटीसी की परीक्षा होने के कारण आज कुछ ज़्यादा जाम लग गया और यह करीब डेढ़ घंटे तक जारी रहा। लोगों ने आरोप लगाया कि सिणधरी सर्किल पर प्रशासन व यातायात पुलिस ध्यान नहीं देता। जिसके चलते ये स्थितियां रोज बनती है और आए दिन आमजन को परेशान होना पड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो