scriptबाड़मेर @ 45.2 डिग्री, सीजन का सबसे गर्म दिन | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर @ 45.2 डिग्री, सीजन का सबसे गर्म दिन

सुबह से गर्मी के तेवर दिखने लगते है और दोपहर में सडक़ों का कोलतार पिघलता दिखा। भीषण लू से बचाव को लेकर लोग जतन करते दिखे। हल्के बादलों की आवाजाही भी कोई राहत नहीं दे सकी।

बाड़मेरMay 07, 2024 / 09:01 pm

Mahendra Trivedi

hot n sunny day in barmer
गर्मी के तेवर थार में मंगलवार को तीखे हो गए। पूरे दिन आसमान से मानो अंगारे बरसते रहे। भट्टी की तरह तपे थार में अधिकतम तापमान करीब दो डिग्री से अधिक की उछाल के साथ 45.2 डिग्री रेकार्ड हुआ। सीजन का सबसे गर्म दिन भी मंगलवार को दर्ज किया गया।

सडक़ों का कोलतार पिघलता दिखा

मौसम के मिजाज तेजी से गर्म होते जा रहे है। सुबह से गर्मी के तेवर दिखने लगते है और दोपहर में सडक़ों का कोलतार पिघलता दिखा। भीषण लू से बचाव को लेकर लोग जतन करते दिखे। हल्के बादलों की आवाजाही भी कोई राहत नहीं दे सकी। सडक़ें दोपहर में सूनी दिखाई दी। गर्मी बढ़ते ही कूलर से भी राहत नहीं मिल रही है।

कल आंधी-तूफान का अलर्ट

मौसम विभाग ने गुरुवार को जिले में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान लू भी चलेगी। हवा की गति 30-50 किमी प्रतिघंटे रहने का पूर्वानुमान जताया है। वहीं बाड़मेर में विभाग की चेतावनी से पहले ही भीषण लू शुरू हो गई है। पारा मंगलवार को ही 45 डिग्री को पार कर गया। जबकि दिन में 12-15 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चली। लेकिन पारे की उड़ान को नहीं रोक पाई।

Hindi News/ Barmer / बाड़मेर @ 45.2 डिग्री, सीजन का सबसे गर्म दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो