script

50 घंटे बाद उठाया शव, होगी न्यायिक जांच

locationबाड़मेरPublished: Aug 06, 2018 07:48:06 am

जिले के नाना थाना क्षेत्र के भीमाणा-तणी के निकट पुलिस मुठभेड़ के दौरान डोडा पोस्त तस्कर बाड़मेर के माडपुरा निवासी खरताराम जाट द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने का मामला 50 घंटे बाद रविवार को शांत हो गया।

50 hours later took the body, will inquisition

50 hours later took the body, will inquisition

50 घंटे बाद उठाया शव, होगी न्यायिक जांच

– नाना एसएचओ पर दुव्र्यवहार का आरोप, जांच का आश्वासन

– मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम

– तस्कर खरताराम की मौत का मामला
पाली. जिले के नाना थाना क्षेत्र के भीमाणा-तणी के निकट पुलिस मुठभेड़ के दौरान डोडा पोस्त तस्कर बाड़मेर के माडपुरा निवासी खरताराम जाट द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने का मामला 50 घंटे बाद रविवार को शांत हो गया। मामले की न्यायिक मजिस्ट्रेट से जांच करवाने, शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम व नाना एसएचओ पर दुव्र्यवहार के आरोप की जांच करवाने के आश्वासन के बाद परिजन ने शव उठा लिया। शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया। पोस्टमार्टम की पूरी वीडियोग्राफी करवाई गई है। प्रकरण की जांच जारी है।
पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश के अनुसार तस्कर खरताराम के खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने के बाद परिजन अपनी मांगों को लेकर अड़़े हुए थे। शनिवार को दो बार वार्ता हुई, लेकिन बात नहीं बनी। रविवार सुबह परिजनों व समाज के लोगों ने जाट छात्रावास में बैठक की। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। इसमें आरोप लगाया कि एक दिन पूर्व परिजन मौका देखने नाना थाने गए, इस दौरान नाना एसएचओ करणीदान ने उनसे दुव्र्यवहार किया। इसकी जांच कर कार्रवाई की जाए। कलक्टर ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए। पुलिस व परिजनों के बीच सहमति के बाद बांगड़ अस्पताल में दोपहर दो बजे शव का पोस्टमार्टम करवाया गया, जहां उसकी वीडियोग्राफी करवाई गई। शव लेकर परिजन रवाना हो गए। इस दौरान जाट छात्रावास व मोर्चरी के बाहर पुलिस जाप्ता तैनात रहा। इधर, जब्त जीप से 58 बोरे मिले, इनमें 11.85 क्विंटल डोडा पोस्त निकला था। रिमाण्ड पर चल रहे आरोपी भजनलाल से पूछताछ जारी है। दो अन्य फरार आरोपियों की तलाश है। बरामद दोनों गाडिय़ां चोरी की है या नहीं, इस बारे में पता किया जा रहा है।
रातभर पुलिस का पहरा
इधर, शनिवार रातभर जाट छात्रावास के बाहर पुलिस का पहरा रहा। हॉस्टल पर पहुंचने वाली हर गाड़ी पर पुलिस की नजर रही। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को खरताराम व भजनलाल सहित चार जने दो गाडिय़ां लेकर एमपी से आ रहे थे। एक गाड़ी में डोडा-पोस्त की खेप भरी हुई थी। पुलिस को भनक लगने पर नाकाबंदी करवाई। इस बीच आरोपी फायरिंग कर भाग गए थे। रास्ते में उनकी गाडिय़ां पंक्चर हो गई। पुलिस ने भजनलाल को गिरफ्तार कर दो गाडिय़ां जब्त की थी। जबकि खरताराम पुलिस से घिर चुका था। उसने देसी कट्टे से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। परिजनों ने पुलिस पर एनकाउंटर का आरोप लगाते हुए शव उठाने से मना कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो