scriptआकाशीय बिजली गिरने से 16 बकरियां मरी, जर्जर हुआ विद्यालय भवन | 16 goats killed due to sky lightning | Patrika News

आकाशीय बिजली गिरने से 16 बकरियां मरी, जर्जर हुआ विद्यालय भवन

locationबाड़मेरPublished: Aug 17, 2019 04:46:45 pm

Submitted by:

Moola Ram

– शिव व बाटाडू क्षेत्र में बारिश के दौरान गिरी बिजली

16 goats killed due to sky lightning

16 goats killed due to sky lightning

बाड़मेर. जिले के शिव व बाटाडू क्षेत्र में गुरुवार शाम को तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरी। इससे शिव में पेड़ के नीचे बैठी 16 बकरियां मर गई, वहीं बाटाडू के लूनाडा में एक विद्यालय भवन क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही इसमें की गई विद्युत फिटिंग भी जल गई। अब इस जर्जर भवन में बैठना बच्चों के लिए खतरे से खाली नहीं है।
जाळ के नीचे बैठी 16 बकरियां मरी

शिव. क्षेत्र के निंबला क्षेत्र में गुरुवार शाम तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 16 बकरियों की मौत हो गई। इसको लेकर शुक्रवार को हलका पटवारी व भू-अभिलेख निरीक्षक ने मौका रिपोर्ट तैयार की। जानकारी अनुसार निंबला निवासी निंबाराम कुमावत की बकरियां जंगल में चरने गई थी।
इस दौरान शाम को हुई तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से जाळ के पेड़ के पास बैठी 16 बकरियां मर गई। सूचना पर शुक्रवार को अधिकारियों ने मौके पर पहुंच रिपोर्ट तैयार की।
विद्यालय भवन पर गिरी आकाशीय बिजली

बाटाडू. क्षेत्र के राउप्रावि सांइयों का तला लूनाड़ा भवन पर गुरुवार शाम आकाशीय बिजली गिरने से भवन जर्जर हो गया। लूनाड़ा उपसरपंच मोहनलाल मूंढ व सवाईराम सांई ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद विद्यालय स्टाफ , विद्यार्थी व अभिभावक बारिश के मौसम के चलते घर चले गए।
बारिश के दौरान बिजली गिरने से स्कूल कार्यालय सहित सभी कक्षा कक्षों में विद्युत फिटिंग जल गई। साथ ही भवन जर्जर हो गया। गनीमत रही कि इस दौरान विद्यालय में कोई नहीं होने से हादसा टल गया। अब इस जर्जर भवन में बैठने को लेकर विद्यार्थी डर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो