नियुक्ति में धांधली पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, बदायूं, शाहजहांपुर समेत 6 जिलों के डीडीओ निलंबित

बरेली। ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) की नियुक्ति में धांधली करने वाले 6 जिलों के जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) पर सरकार की गाज गिरी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति में नियमों की अनदेखी करने वाले सभी 6 डीडीओ को निलंबित करने के आदेश दिए है। सीएम के आदेश के बाद बदायूं के डीडीओ अनिल कुमार, शाहजहांपुर के सतीश प्रसाद, कासगंज के एसएन श्रीवास्तव, सिद्धार्थनगर के राजेंद्र प्रसाद, बलरामपुर के गिरीश पाठक और लखीमपुर खीरी के डीडीओ को निलंबित किया गया है।

क्या था मामला
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने ग्राम विकास अधिकारियों भर्ती कर चयनित अभ्यर्थियों की सूची ग्राम विकास विभाग को भेजी थी। आरोप है कि जिला विकास अधिकारियों ने ग्राम विकास अधिकारी पद पर नियुक्ति के समय 15 भूतपूर्व सैनिकों की संस्तुति उपरान्त की गई नियुक्ति में अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों की योग्यता एवं अर्हता का परीक्षण किए बगैर प्रशिक्षण कराते हुए नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया था। जांच में पता चला कि अभ्यर्थी नियुक्ति के लिए अर्ह नहीं थे।

नहीं थे पात्र

पड़ताल के दौरान पता चला कि आवेदन के समय कोई सेना से रिटायर नहीं हुआ था तो किसी ने कम्प्यूटर की अर्हता ट्रिपल सी ही आवेदन के समय पूरा नहीं किया था। विभाग ने इन जिलों में नियुक्त अभ्यर्थियों का चयन शून्य करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।