scriptयहाँ गरीबों के लिए संचालित हो रहे हैं अनोखे बैंक | Unique banks are being operated for the poor here | Patrika News

यहाँ गरीबों के लिए संचालित हो रहे हैं अनोखे बैंक

locationबरेलीPublished: Oct 17, 2019 10:37:57 am

Submitted by:

jitendra verma

यह भोजन बैंक बरेली के कोहाड़ापीर इलाके में संचालित हो रहा है।

यहाँ गरीबों के लिए संचालित हो रहे हैं अनोखे बैंक

यहाँ गरीबों के लिए संचालित हो रहे हैं अनोखे बैंक

बरेली। गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए शहर में भोजन बैंक की शुरुआत की गई है। बचा हुआ भोजन फेंका न जाए और गरीबों को भोजन उपलब्ध हो सके इसके लिए भोजन बैंक की शुरुआत की गई है। शहर का कोई भी बेबस, बेसहारा खाली पेट व्यक्ति यहाँ आकर अपना पेट भर सकता है। यह भोजन बैंक बरेली के कोहाड़ापीर इलाके में संचालित हो रहा है।
रोजाना बांटा जाता है भोजन
लायंस क्लब बरेली मेल्विन जोंस ने इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए भोजन बैंक का शुभारंभ किया है। भोजन बैंक के संचालक जितेंद्र अग्रवाल कहना है कि कभी-कभी गरीब, बेबस, बेसहारा लोग पैसों की मजबूरी में खाली पेट सड़को पर भूख सो जाते हैं उनकी परेशानियों को समझते हुए भोजन बैंक उनकी भूख को दूर करने का काम कर रहा है । इस भोजन बैंक में कोई भी व्यक्ति घर या पार्टियों में बचा हुआ शुद्ध खाना रोजाना सुबह 11 से रात आठ बजे तक दान में जमा करता है । इस खाने को बड़े फ्रिज में रखकर रोजाना इसी वक्त जरूरतमंदों में बांटा जाता है अगर खाना ज्यादा होता है तो उसे आश्रम और झुग्गी झोपड़ी वालो में वितरण कर देते हैं। वही भोजन बैंक में अपने घर से खाना लाकर जमा करने वाली प्रीति का कहना है कि इस काम से उन्हें अच्छा लगता है इससे भूखे लोगो को खाना मिल जाता है।
रोटी बैंक का भी हो रहा है संचालन
शहर के जाने माने डॉक्टर प्रमेन्द्र महेश्वरी का संस्था विजन रुहेलखंड गरीबों के लिए रोटी बैंक का संचालन कर रही है। रोटी बैंक से भी शहर के तमाम लोग जुड़े हुए हैं और वो अपने घर से खाना लेकर रोटी बैंक में जमा करते हैं जिसे शाम को गरीबों में बाँट दिया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो