script‘बुखार से मौत पर सरकार दे रही गलत आंकड़े, मृतक के परिवार की आर्थिक मदद करेंगे सपाई’ | samajwadi Party Attack on Irrigation Minister Dhamrpal Singh | Patrika News

‘बुखार से मौत पर सरकार दे रही गलत आंकड़े, मृतक के परिवार की आर्थिक मदद करेंगे सपाई’

locationबरेलीPublished: Sep 15, 2018 03:56:42 pm

सपा के जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव का कहना है कि सिंचाई मंत्री का बयान काफी तकलीफ देने वाला है।

SP Leader

बुखार से मौत पर सरकार दे रही गलत आंकड़े, मृतक की आर्थिक मदद करेंगे सपाई

बरेली। जिले में फैले खतरनाक बुखार से 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन प्रदेश सरकार के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह महज 20 मौतों की बात कह रहे हैं। सिंचाई मंत्री के बयान पर समाजवादी पार्टी ने उन पर निशाना साधा है। सपा के जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव का कहना है कि सिंचाई मंत्री का बयान काफी तकलीफ देने वाला है। उनका कहना है कि धर्मपाल बरेली के ही रहने वाले है और उन्होंने शर्मनाक बयान दिया है कि जिले में सिर्फ 20 मौत हुई है। शुभलेश यादव ने कहा कि सिंचाई मंत्री के विधानसभा क्षेत्र आंवला में ही 100 मौत हुई है जिनमें से 22 लोगों की सूची भी उनके पास है। उन्होंने कहा कि सिंचाई मंत्री ने गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है और वो अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। उन्होंने सरकार से मृतक परिवारों को 20-20 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग की।
सपा करेगी मदद

शुभलेश यादव ने कहा कि बुखार से मरने वाले बेहद गरीब लोग है और सरकार को संवेदना दिखाते हुए मृतक के परिजनों की सहायता करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेहटा बुजुर्ग में बुखार के कारण जान गंवाने वाले अच्छनलाल को समाजवादी पार्टी मुआवजा देगी जिसके तहत रविवार को सपा गांव का दौरा करेगी और अच्छनलाल के परिवार की आर्थिक मदद करेगी। उन्होंने सिंचाई मंत्री से भी अपील की है कि वो अलग से मृतक के परिजनों की मदद करें।
योगी पर भी निशाना

गन्ना किसानों को गन्ना की जगह कोई और फसल बोने की सलाह पर शुभलेश यादव ने मुख्यमंत्री पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश गन्ना बेल्ट है और सभी किसान सरकार से परेशान है किसानों का हजारों करोड़ रुपए चीनी मिलों पर बकाया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री किसानों को प्रोत्साहित करने की जगह गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहें है। उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी लेकिन लगातार किसानों के साथ धोखा और मजाक किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो