scriptभाजपा मेयर उमेश गौतम को पद से हटाने की याचिका दायर | Petition filed against Mayor Umesh Gautam to remove from post | Patrika News

भाजपा मेयर उमेश गौतम को पद से हटाने की याचिका दायर

locationबरेलीPublished: Feb 05, 2019 09:54:43 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

याचिका में प्रमुख सचिव नगर विकास और नगर आयुक्त को भी पार्टी बनाया गया है।

बरेली। प्रदेश में भाजपा के सबसे चर्चित मेयर डॉ० उमेश गौतम की मुश्किलें बढ़ गई है। मेयर उमेश गौतम को पद से हटाने की याचिका हाई कोर्ट में दायर हुई है। पूर्व मेयर आईएस तोमर के करीबी मुनीश शर्मा, भाजपा पार्षद विपुल लाला और पूर्व पार्षद राजेश तिवारी ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट की जमीन पर मेयर की यूनिवर्सिटी का कब्जा होने को हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर मेयर को पद से बर्खास्त करने की मांग की गई है। याचिका में प्रमुख सचिव नगर विकास और नगर आयुक्त को भी पार्टी बनाया गया है। याचिका पर सुनवाई मंगलवार को होगी।
नगर निगम की जमीन पर कब्जा
रजऊ परसपुर में ट्रंचिंग ग्राउंड सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट व शहर को स्वच्छता सुधार कार्यक्रम के तहत तीन नवंबर 1977 में गजट जारी हुआ था। याचिका दायर करने वालों के अनुसार 25 जुलाई 2005 को फरीदपुर एसडीएम ने जमीन की जांच की थी। जांच में पाया गया था कि नगर निगम की जमीन की नौ बीघा जमीन पर इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी का कब्जा है। इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी के चेयरमैन वर्तमान मेयर उमेश गौतम है। जांच रिपोर्ट आने के बाद 18 फरवरी 2006 को मेयर ने खुद स्वीकार किया था कि 0.590 हेक्टेयर भूमि पर उनके संस्थान का कब्जा है। याचिका दाखिल करने वालों के अनुसार भारत के संविधान अनुच्छेद 226 के अंतर्गत अधिकारपृच्क्षा के संबंध में याचिका दाखिल की गई है। नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव और नगर आयुक्त को भी इसमें पार्टी बनाया गया है।
बंद पड़ा है प्लांट

शहर को कूड़े से मुक्ति दिलाने के लिए बनाया गया सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट शुरू से ही विवादों में रहा है और ये विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब प्लांट की जमीन पर कब्जे का मामला हाई कोर्ट पहुंच गया है। मेयर के विरोधी खेमे ने सरकारी रिपोर्ट, जांच को आधार बना कर हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। मंगलवार को मामले की सुनवाई हाई कोर्ट में होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो