scriptयोगी सरकार में काशी की तर्ज पर आज से यहाँ भी शुरू होगी गंगा जी की महाआरती- देखें वीडियों | on the lines of Kashi, Ganga Arati will also be started here | Patrika News

योगी सरकार में काशी की तर्ज पर आज से यहाँ भी शुरू होगी गंगा जी की महाआरती- देखें वीडियों

locationबरेलीPublished: Jan 15, 2019 02:24:15 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

बनारस की तर्ज पर होने वाली गंगा जी की महाआरती की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं

ganga arti in badayun

योगी सरकार में काशी की तर्ज पर आज से यहाँ भी शुरू होगी गंगा जी की महाआरती- देखें वीडियों

बदायूं। बदायूं के कछला घाट पर काशी की तर्ज पर मां गंगा की महाआरती की शुरुआत मकर संक्रांति से शुरू हो जाएगी। गंगा घाट पर शुरू हो रही महाआरती में शामिल होने के लिए बदायूं ही नहीं बल्कि आस पास जिलों के भी श्रद्धालु शामिल होंगे। बनारस की तर्ज पर होने वाली गंगा जी की महाआरती की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज शाम साढ़े पांच बजे महाआरती शुरू होगी।
डीएम ने लिया जायजा

कछला घाट पर बनारस की तर्ज पर महाआरती कराने की कवायद काफी समय से हो रही थी और अब वो ऐतिहासिक पल आ गया है जब कछला घाट पर महाआरती का आयोजन किया जाएगा। आयोजन से पहले बदायूं के डीएम दिनेश कुमार सिंह घाट पर पहुंचे और उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि महाआरती शाम साढ़े पांच बजे शुरू होगी। महाआरती के दौरान नजारा भी काशी जैसा ही नजर आएगा इसके लिए बनारस की टीम पहले ही पहुंच चुकी है।
भव्य होगा नजारा
गंगा किनारे होने वाली महाआरती का नजारा बनारस की तरह ही नजर आएगा। आरती के स्टेज को फूलों से सजाया गया है। पुल समेत आस पास लाइटिंग की व्यवस्था की गई है। पुल के सभी पोल पर धर्म ध्वजाएं फहरा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो