scriptकोर्ट में पेशी से पहले मौलाना तौकीर दिल्ली के अस्पताल में भर्ती, 27 मार्च तक पेश होने का हैं आदेश | Maulana Taukir admitted to Delhi hospital before appearing in court, o | Patrika News
बरेली

कोर्ट में पेशी से पहले मौलाना तौकीर दिल्ली के अस्पताल में भर्ती, 27 मार्च तक पेश होने का हैं आदेश

बरेली। 2010 दंगे के मास्टर माइंड आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां के गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगाकर हाईकोर्ट ने 27 मार्च तक ट्रायल कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था, लेकिन पेशी से एक दिन पहले ही वह दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हो गए। उनके मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी ने बताया कि मौलाना तौकीर हार्ट पेशेंट हैं। शनिवार देर रात उन्हें सीने में दर्द के साथ सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी जिसके बाद उन्हें खुशलोक अस्पताल ले जाया गया। जांच रिपोर्ट आने के बाद उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया है।

बरेलीMar 27, 2024 / 11:48 am

Avanish Pandey

maulana_taukeer_raja_kh.jpg
फास्ट ट्रैक कोर्ट ने किया था गैरजमानती वारंट जारी

आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 11 मार्च को गैरजमानती वारंट जारी किया था लेकिन पुलिस कई राज्यों में उनकी तलाश का दावा करने के बावजूद उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी। इस बीच मौलाना की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट में गिरफ्तारी वारंट के विरुद्ध याचिका दायर की। हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगाकर उन्हें 27 मार्च तक ट्रायल कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया। इसके बाद पांच मार्च से लापता चल रहे मौलाना 21 मार्च को बरेली लौट आए। अपने निवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री को उन्होंने देश का सबसे बड़ा खलनायक बताया। दावा किया कि हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक 27 मार्च को अदालत में पेश होंगे लेकिन पेशी से दो दिन पहले सोमवार को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हो गए।
डॉक्टर ने बाईपास सर्जरी कराने का सुझाव दिया गया था

खुशलोक अस्पताल के डॉक्टर विनोद पागरानी ने बताया कि मौलाना तौकीर रजा खां तीन साल पहले भी हमारे अस्पताल में भर्ती हुए थे। वह लंबे समय से सिगरेट पीते हैं जिसकी वजह से उन्हें लगातार चेस्ट में पेन रहता है। तीनों नसें ब्लॉक होने के कारण उन्हें बाईपास सर्जरी कराने का सुझाव दिया गया था, लेकिन वह बचते रहे। दो दिन पहले हम लोग आईएमए के होली कार्यक्रम में थे। तेज दर्द होने पर उन्हें हमारे अस्पताल में भर्ती कराया गया। ईसीजी वगैरह प्राथमिक जांचों के बाद एक-डेढ़ घंटे के अंदर उन्हें बाईपास ऑपरेशन कराने की सलाह देकर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। चूंकि बरेली में यह ऑपरेशन होता नहीं, इसलिए दिल्ली ले जाने को कहा गया।

Home / Bareilly / कोर्ट में पेशी से पहले मौलाना तौकीर दिल्ली के अस्पताल में भर्ती, 27 मार्च तक पेश होने का हैं आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो