scriptहोटल से अगवा छात्रा ने किया धर्म परिवर्तन, प्रेमी से निकाह कर मांगी सुरक्षा | girl kidnapped from hotel, changed her religion news in hindi | Patrika News
बरेली

होटल से अगवा छात्रा ने किया धर्म परिवर्तन, प्रेमी से निकाह कर मांगी सुरक्षा

अब पुलिस की पूरी कार्रवाई छात्रा के बयान पर टिकी है।

बरेलीNov 05, 2018 / 01:16 pm

suchita mishra

girl kidnapped from hotel, changed her religion

होटल से अगवा छात्रा ने किया धर्म परिवर्तन, प्रेमी से निकाह कर मांगी सुरक्षा

बरेली। सीता किरन से अगवा 11वीं की छात्रा नाजिया बन गई है। उसने धर्म बदलकर अपने से दोगुने उम्र के पहले से शादी शुदा प्रेमी सरताज से दिल्ली में शादी कर ली है। इसके साथ ही दोनों ने कोर्ट में एक रिट दायर की है। छात्रा ने अपने परिवार वालों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। जिस सोमवार को सुनवाई होगी। अब पुलिस की पूरी कार्रवाई छात्रा के बयान पर टिकी है। छात्रा के परिजनों ने पहले ही उसका धर्म परिवर्तन होने की आशंका जताई थी।
होटल से हुई थी गायब

21 अक्टूबर को किला इलाके की रहने वाली छात्रा सिविल लाइंस स्थित होटल सीता किरन के कमरा नंबर 409 में अपने प्रेमी सरताज के साथ पहुंची थी। कुछ देर बाद ही छात्रा के परिजन भी होटल में पहुंच कर हंगामा करने लगे थे। दोनों को होटल के पिछले दरवाजे से भगवा दिया गया था। इस मामले में छात्रा केपिता ने होटल स्टाफ संजय, होटल मालिक जितेन्द्र अनेजा पुत्र योगेन्द्र अनेजा और सरताज के खिलाफ कोतवाली में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद से ही पुलिस हवा में हाथ पैर मारती रही है।
दिल्ली में कर लिया निकाह

मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस दोनों को ढूंढ रही थी लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिली। सरताज छात्रा को दिल्ली ले गया था जहाँ पर उसने छात्रा से शादी कर ली। निकाहनामा में छात्रा का नाम नाजिया दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही दोनों ने अपनी सुरक्षा को लेकर कोर्ट में एक रिट दायर की है। जिस पर सुनवाई होनी है। उसके आधार पर ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।
पुलिस ने दिया शादी करने का मौका

सरताज बरेली से भागकर दिल्ली पहुंचा था। वह अपने एक दोस्त के घर पर छात्रा को लेकर रुका भी था। जिसकी जानकारी होने पर पुलिस ने दिल्ली में छापा मारा था लेकिन दोनों ही पुलिस की दबिश से ठीक पहले ही वहां से भाग निकले थे। पुलिस ने सरताज के दोस्त के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की, जबकि उसके दोस्त से पूछताछ के आधार पर पुलिस सरताज तक पहुंच सकती थी। सरताज को पकड़ा जा सकता था। उससे छात्रा को भी तुरंत बरामद किया जा सकता था लेकिन पुलिस ने उनको उल्टा कोर्ट मैरिज करने के लिए मौका दे दिया।
डिप्टी सीएम के सामने भी उठा था मामला

पिछले दिनों बरेली आए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के सामने भी छात्रा के गायब होने का मामला उठा था। मामले को लव जिहाद बताते हुए भाजपाइयों ने उप मुख्यमंत्री से शिकायत की थी। एसएसपी से भी परिजनों और हिंदूवादी संगठनों ने इसे लव जिहाद बताते हुए कार्रवाई की मांग की थी।

Home / Bareilly / होटल से अगवा छात्रा ने किया धर्म परिवर्तन, प्रेमी से निकाह कर मांगी सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो