scriptकर्ज में डूबे किसान को सरकारी तंत्र ने इतना परेशान किया कि हो गई मौत | Farmer's death due to loan, Bank manager and Amin accused of harassing | Patrika News

कर्ज में डूबे किसान को सरकारी तंत्र ने इतना परेशान किया कि हो गई मौत

locationबरेलीPublished: Dec 22, 2018 08:07:10 pm

Submitted by:

jitendra verma

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Farmer's death due to loan, Bank manager and Amin accused of harassing

कर्ज में डूबे किसान को सरकारी तंत्र ने इतना हड़काया कि हो गई मौत

बरेली। कर्जमाफी को लेकर सरकारें बड़ी बड़ी बातें तो करती हैं लेकिन हकीकत में कर्ज लिया हुआ किसान आज भी परेशान है। बरेली में कर्ज के बोझ तले दबे एक किसान की मौत हो गई। आरोप है कि बैंक मैनेजर और अमीन ने किसान पर कर्ज लौटने के लिए दबाव बनाया और किसान को हड़काया जिससे किसान को सदमा लगा और उसकी मौत हो गई। परिजनों ने इस मामले की शिकायत कैंट पुलिस से भी की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
बैंक मैनेजर और अमीन को बताया जिम्मेदार

कैंट थाना क्षेत्र के जगतपुर गाँव के रहने वाले किसान सत्यपाल ने बड़ोदा ग्रामीण बैंक, क्यारा और यूनियन बैंक से कर्ज लिया हुआ था। लेकिन वो मजबूरी में कर्जा नहीं चुका पा रहा था। जिसकी सदमे में मौत हो गई। सत्यपाल के बेटे अर्जुन सिंह ने बताया कि कर्ज न चुकाने के कारण अमीन और बैंक मैनेजर उसके पिता को धमकाते थे और जेल भेजने की धमकी देते थे जिससे उनके पिता तनाव में रहने लगे और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। अर्जुन सिंह ने अपने पिता की मौत का जिम्मेदार अमीन और बैंक मैनेजर को बताया है।
पुलिस के पास पहुंची शिकायत

किसान की मौत की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने बताया कि कैंट इलाके में किसान की मौत हुई है परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो